नोटबंदी व जीएसटी जैसे फैसलों ने छोटे व्यापारियों को किया बर्बाद : राहुल गांधी
राहुल गांधी


चंडीगढ़ :  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि नोटबंदी व जीएसटी जैसे फैसलों ने पंजाब में छोटे व्यापारियों के व्यापार को बर्बाद करने का काम किया है। पंजाब मदद करने वालों का राज्य है। यहां गुरुओं ने सभी को प्यार करना सिखाया है। राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन पंजाब की औद्योगिक राजधानी लुधियाना में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी ने पंजाब के छोटे उद्योगों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्र का फोकस सिर्फ दो-तीन घरानों पर है। स्मॉल स्केल इंडस्ट्री की तरफ किसी का ध्यान नहीं है। बड़े घराने देश को रोजगार नहीं दे सकते, लेकिन स्मॉल स्केल इंडस्ट्री दे सकती है।

 केंद्र सरकार एमएसएमई के लिए कुछ नहीं कर रही। अगर स्मॉल स्केल इंडस्ट्री को सहायता मिले तो हम चाइना से मुकाबला कर सकते हैं। मैनचेस्टर की तुलना लुधियाना से करते हुए राहुल ने कहा कि मैनचेस्टर का भविष्य नहीं है, लेकिन लुधियाना का भविष्य उज्ज्वल है।

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र देश में डर, नफरत व अहिंसा फैला रहा है। धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाया जा रहा है। इस अवसर पर पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग, नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा, पार्टी प्रभारी हरीश चौधरी समेत कई नेता मौजूद थे।


अधिक देश की खबरें

नोटबंदी व जीएसटी जैसे फैसलों ने छोटे व्यापारियों को किया बर्बाद : राहुल गांधी

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ......