कश्मीर सैन्य छावनी में तब्दील के बाद राहुल गांधी ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा : महबूबा
राहुल गांधी


श्रीनगर : पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज कश्मीर को सैन्य छावनी में तब्दील करने के बाद श्रीनगर के लाल चौक में तब राष्ट्रीय ध्वज फहरा पाए। ऐसा करके भाजपा ने संविधान में दिए गए आश्वासनों को ध्वस्त कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने पहली बार 1948 में कश्मीर में लोगों की भीड़ के बीच तिरंगा फहराया था, जो उत्सवों से चिह्नित एक महत्वपूर्ण अवसर था। महबूबा ने ट्वीट कर कहा कि आज इतिहास गवाह है कि राहुल गांधी ने उसी झंडे को पूरी तरह से अलग उन परिस्थितियों में फहराया, जब कश्मीर को एक सैन्य छावनी में बदल दिया गया था। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में दिए गए आश्वासनों को भाजपा ने ध्वस्त कर दिया है, जो यह पूरी तरह से विश्वासघात है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों ने आक्रमणकारियों को पीछे धकेल कर उनका सफलतापूर्वक मुकाबला किया और आपसी विश्वास और सम्मान पर आधारित भारत के साथ एक नए रिश्ते की शुरुआत की। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नेहरू के प्रयासों से मुस्लिम बहुल जम्मू-कश्मीर का भारत में विलय सुनिश्चित हुआ। महबूबा ने कहा कि अनुच्छेद 370 को असंवैधानिक रूप से हटाकर भाजपा कश्मीर मुद्दे को हल करने का दावा करती है, लेकिन इससे न केवल इस मुद्दे का हल हुआ है, बल्कि चीन को हमारे क्षेत्र का 2000 वर्ग किमी का उपहार भी दिया है।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कश्मीर सैन्य छावनी में तब्दील के बाद राहुल गांधी ने लाल चौक पर फहराया तिरंगा : महबूबा

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......