कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार पूर्व भाजपा नेता लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि कोई शर्त नहीं है.


बेंगलुरु : कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी के पूर्व नेता और कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी आज कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने इसकी जानकारी दी. लक्ष्मण सावदी ने 12 अप्रैल को अथानी विधानसभा सीट से टिकट काटे जाने के बाद विधान परिषद सदस्यता और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.  इससे पहले कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार पूर्व भाजपा नेता लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि ‘कोई शर्त नहीं है. उनको लगता है कि उसका अपमान किया गया है. ऐसे बड़े नेताओं को कांग्रेस पार्टी में लाना हमारा कर्तव्य है. 9-10 से अधिक मौजूदा विधायक हैं, जो हमसे जुड़ना चाहते हैं लेकिन हमारे पास उन्हें समायोजित करने के लिए जगह नहीं है.’ कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और राज्य में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया से बेंगलुरु में उनके आवास पर मुलाकात की.

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने मीडिया से कहा कि आज शाम 4 बजे कांग्रेस पार्टी में लक्ष्मण सावदी को औपचारिक तौर से शामिल किया जाएगा. इस मौके पर वे मीडिया से बात करेंगे. वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि ‘बीजेपी को सावदी के साथ इस तरह से व्यवहार नहीं करना चाहिए था. कांग्रेस में शामिल होने की लक्ष्मण सावदी की एकमात्र शर्त है कि उनके साथ सही व्यवहार किया जाए.’ सिद्धारमैया ने कहा कि ‘ये शत प्रतिशत तय है कि लक्ष्मण सावदी को अथानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया जाएगा. मुझे उम्मीद है कि वे जरूर जीतेंगे.’


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

कर्नाटक में बीजेपी को बड़ा झटका, पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल

एक्शन में चुनाव आयोग, मोदी और राहुल वाले बयान पर, कांग्रेस-BJP को भेजा नोटिस, इस तारीख तक मांगा जवाब..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ......