coronavirus update : देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, महाराष्ट्र में बढ़े केस, दिल्ली में 4 संक्रमितों की मौत
File Photo


नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के अलावा कई राज्यों में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं.  स्वास्थ्य विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में एक दिन में एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं. वहीं, महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड के 505 नए मामले सामने आए. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है.

गौरतलब है दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड के 1017 मामले सामने आए, जबकि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 32.25 प्रतिशत हो गई. जो पिछले 15 महीनों में सबसे अधिक है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली में पिछले साल 14 जनवरी को पॉजिटिविटी रेट 30.6 प्रतिशत दर्ज की गई थी. जबकि कोरोना से सोमवार को 4 मरीजों की मौत हो गई. इससे पहले रविवार को यहां 1634 केस मिले थे और तीन मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं, शनिवार को 1,396 मामले दर्ज किए गए थे. इस दौरान दिल्ली में  एक्टिव केस 4976 दर्ज किए गए.

महाराष्ट्र में कोरोना की बढ़ी रफ्तार
महाराष्ट्र में सोमवार को कोविड के 505 नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, मुंबई में 262 केस, पुणे में 90, औरंगाबाद में 86, अकोला में 39, नासिक में 12, कोल्हापुर में सात मामले दर्ज किए गए हैं. यहां कोरोना के एक्टिव केस 6,087 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 9,616 सैंपलों की जांच की गई है. जिसमें 7,276 सरकारी लैंब और 2,185 निजी लैब में कराए गए हैं.

पश्चिम बंगाल में मास्क लगाना अनिवार्य
पश्चिम बंगाल में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच सीएम ममता बनर्जी ने मास्क पहनने, हाथों को बार-बार धोने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि कार्यालयों की भी नियमित रूप से सफाई की जाए. कैबिनेट की बैठक में ममता ने सभी अधिकारियों को कोविड-19 की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

coronavirus update : देश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, महाराष्ट्र में बढ़े केस, दिल्ली में 4 संक्रमितों की मौत

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ......