पुंछ में सेना के वाहन पर फायरिंग और ग्रेनेड से हमला, 5 जवान शहीद, पीएएफएफ ने ली हमले की जिम्मेदारी
ग्रेनेड अटैक के बाद सेना के वाहन में लगी आग


पुंछ : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकियों ने एक सेना के वाहन को निशाना बनाते हुए  अंधाधुंध फायरिंग की कर ग्रेनेड दागे. इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक घायल जवान का इलाज अस्पताल में चल रहा है. हमले की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है जो जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा दूसरा संगठन बताया जाता है. पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट जम्मू-कश्मीर में खासा सक्रिय है.


बता दें कि पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) 370 हटने के बाद सुर्खियों में आया था. गृह मंत्रालय ने इसी साल इस पर बड़ी कार्रवाई करते हुए बैन कर दिया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी एक अधिसूचना में इस बारे में जानकारी दी गई थी कि पीएएफएफ सुरक्षा बलों, राजनीतिक नेताओं और अन्य राज्यों से संबंध रखने वाले जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे नागरिकों को लगातार धमकियां दे रहा है. इतना ही नहीं पीएएफएफ दूसरे संगठनों के साथ मिलकर हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों से हमलों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा है.

इस आतंकी के घटना पर सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने जानकरी देते हुए कहा कि आज (गुरुवार) दोपहर लगभग 3 बजे आतंकियों ने सेना के वाहन पर हमला किया. जिस वक्त यह हमला उस वक्त सेना का वाहन राजौरी सेक्टर में भिंबर गली और पुंछ के बीच था. उन्होंने आगे बताया कि आतंकियों ने भारी बारिश और लो विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए इस घटना को अंजाम दिया है.

महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला 
ने की कड़ी निंदा
सेना पर हुए हमले पर राजनीतिक दलों ने कड़ी निंदा कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस हमले को जघन्य बताया है. साथ ही शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है. वहीं,  नेशनल कॉन्फ्रेंस के उप-प्रधान उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले की निंदा करते हुए शहीद जवानों के प्रियजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

मल्लिकार्जुन खड़गेने कहा आतंकवाद के खिलाफ हम सब एकजुट हैं 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पुंछ जिले में हुए सेना के वाहन पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. उन्होंने शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हैं. इसके साथ ही इस हमले शहीद 5 जवानों के बारे में सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

पुंछ में सेना के वाहन पर फायरिंग और ग्रेनेड से हमला, 5 जवान शहीद, पीएएफएफ ने ली हमले की जिम्मेदारी

किसान आंदोलन का तीसरा दिन, 138 ट्रेनें रद्द, 170 का रूट डायवर्जन, जम्मू-कश्मीर की यात्रा के लिए हो रही मुश्किल ..

हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों ......