तमिलनाडु में शराब पीने से मरने वालों की संख्या पहुंची 20, सीएम स्टालिन ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का किया ऐलान
File Photo


चेन्नई : तमिलनाडु में जहरीली शराब से 20 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 55 गंभीर लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. यहां विल्लुपुरम और चेंगलपट्टु जिलों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पुलिस ने कहा कि विल्लुपुरम में 13 और चेंगलपट्टु में 7 लोगों की मौत हुई है.

पुलिस के मुताबिक इस सिलसिले में अमरान नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और उसके कब्जे से जब्त जहरीली शराब में मेथेनॉल की मौजूदगी का पता लगाने के लिए उसे लैब भेजा गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यम ने कहा कि जहरीली शराब पीने के बाद करीब 55 लोगों का दोनों जिलों के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है.

इससे पहले रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मरने वालों के परिवारों में से प्रत्येक को 10 लाख रुपये देने के साथ ही अस्पताल में भर्ती सभी व्यक्ति को 50,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी. सीएम स्टालिन ने संबंधित अधिकारियों को इस घटना की वजह से अस्पताल में भर्ती लोगों को विशेष उपचार देने का भी निर्देश दिया. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार अवैध शराब और नशीले पदार्थों पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम उठा रही है.


मेथनॉल पीने से हुई लोगों की मौत : तमिलनाडु पुलिस
इस बीच, तमिलनाडु पुलिस ने दावा किया कि राज्य के इक्कियारकुप्पम और पेरूनकरनाई गांवों में हुई घटना जहरीली शराब पीने की वजह से नहीं, बल्कि मेथनॉल के सेवन के कारण हुई थी. पुलिस के कहना है अवैध शराब बनाने वालों ने यह घातक मिश्रण बनाया था. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सी एस बाबू ने एक विज्ञप्ति में कहा कि विभिन्न व्यक्तियों ने पुडुचेरी के एक शख्स से कार्बनिक रसायन प्राप्त किया था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)

अधिक देश की खबरें

तमिलनाडु में शराब पीने से मरने वालों की संख्या पहुंची 20, सीएम स्टालिन ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का किया ऐलान

अलीगढ़ में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कहा-आपने परिवारवाद की फैक्ट्री पर लगाया ताला, इसलिए दोनों शहजादों को नहीं मिल रही चाबी..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पिछली बार जब मैं अलीगढ़ आया था, तब मैंने आप सबसे अनुरोध ......