टीटीके प्रेस्टीज ने पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप लॉन्च किया, इससे खाना पकाने में समय और बिजली दोनों की बचत होती है
फाइल फोटो


नेशनल, मई 2023 : देश के प्रमुख और विश्वसनीय रसोई उपकरण ब्रैंड, टीटीके प्रेस्टीज,  ने पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप को लॉन्च कर आधुनिक किचन में बिजली की बचत के प्रभावी समाधानों के लिए लगातार बढ़ रही मांग को पूरा किया है। पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप ज्यादा स्मार्ट और प्रभावी तरीके से खाना पकाने का नया और आधुनिक साधन है। ये कुकटॉप उन लोगों के लिए परफेक्ट है, जो बिजली की बचत को ज्यादा अहमियत देते हैं और एक साथ कई व्यंजन पकाना चाहते हैं। यह उन लोगों के लिए भी आदर्श है, जो ज्यादातर सफर पर रहते हैं और उन्हें जगह-जगह रहना होता है।

 इसमें खाना पकाने के लिए सिलिंडर और गैस कनेक्शन का इंतजार करने की जरूरत नहीं रहती। नए डिजाइन वाले पीडीआईसी 3.0 को घर में लाने से आपकी क्रियाशीलता बढ़ जाती है। इन सब खूबियों के चलते यह एक लाजवाब इडंक्शन कुकटॉप है, जिससे किचन में खाना पकाने में लगने वाले समय और बिजली की बचत होती है।    

इस क्रांतिकारी कुकटॉप में दो कुकिंग जोन होते हैं। इससे एक समय में दो व्यंजन एक साथ  बनाए जा सकते हैं, जिससे लोगो को खाना पकाने में कम समय लगता है। पीडीआईसी 3.0 व्यस्त रहने वाले लोगों या बड़े परिवार के लिए एक आदर्श समाधान है। इससे बिजली की ज्यादा से ज्यादा बचत होती है। खासतौर पर चिपचिपाती गर्मी में किचन में लगने वाले समय में कटौती होती है। इस इनोवेटिव कुकटॉप के साथ उपभोक्ता खाना पकाने में लगने वाले लंबे समय को कम कर सकते हैं। इससे गर्म और तपते किचन में देर तक खाना पकाने की परेशानी से मुक्ति मिलती है।

 बिना किसी आग की लपट के साथ खाना पकाने से पीडीआईसी 3.0 से किचन में ठंडा तापमान बरकरार रहता है। इससे जलती-तपती गर्मी में खाना पकाते समय ज्यादा सुविधा और आराम मिलता है और किचन का माहौल ठंडा रहता है। इस आधुनिक अप्लायंसेज से उपभोक्ताओं को खाना पकाने में काफी सुविधा रहती है। इससे खाना पकाने का अनुभव सुहाना हो जाता है और बिना परेशानी के खाना पकाया जा सकता है। 

इसके अलावा, कुकटॉप ऑटोमैटिक वोल्टेज रेगुलेटर से लैस है। इससे वोल्टेज और पावर में उतार-चढ़ाव से होने वाले संभावित नुकसान से बचाव होता है। स्थिर परफॉर्मेंस मिलती है और अप्लायंसेज की जिंदगी बढ़ती है। पीडीआईसी 3.0 में चाइल्ड लॉक फंक्शन भी है, जिससे बिना किसी जरूरत के इंडक्शन चलने की आशंका नहीं रहती और आपके प्रियजनों की सुरक्षा सुनिश्चित होती है।  

पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप को बिजली की बचत की क्षमता के हिसाब से काफी ऊंची रैंकिंग दी गई है। इसमें एक अनोखी पावर सेवर टेक्‍नोलॉजी है, जो अपने आप काफी बुद्धिमत्ता से तापमान को एडजस्ट करती ही है। साथ ही खाना पकाने के बर्तन के व्यास के आकार के हिसाब से बिजली को भी नियंत्रित करती है। इस नए फीचर से न केवल ऊर्जा को संरक्षित किया जा सकता है, बल्कि इससे खाना पकाने में इस्तेमाल होने वाली बिजली बर्बाद होने से बचाई जा सकती है। पर्यावरण के लिए जागरूक और ऊर्जा बचाने के प्रति सतर्क रहने वाले उपभोक्ताओं के लिए यह एक बेहतरीन उपकरण है।

यह कुकटॉप भारतीय व्यंजन बनाने के लिए काफी परफेक्ट है। इसमें भारतीय व्यंजनों के मेन्यू की सेटिंग का विकल्प भी है, जिससे उपभोक्ता अलग-अलग पकवान और फूड आइटम्स  बनाने के लिए वॉटेज और टाइमर अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर सकते हैं। इसमें अलग-अलग मोड्स इनबिल्ट हैं, जिससे डोसा, रोटी, इडली आदि बनाई जा सकती है और तरह-तरह से खाने की चीजों को सॉटे किया जा सकता है। 

पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप को साफ करना और रखरखाव काफी आसान है। पीडीआईसी 3.0 इंडक्शन कुकटॉप से न सिर्फ खाना तेजी से और कम समय में बनाया जा सकता है, बल्कि यह अपने चमकदार और आकर्षक डिजाइन से देखने में काफी सुंदर लगता है। इसकी सतह पूरी तरह से शीशे से बनी हुई है और इसमें पंख की तरह मुलायम बटन लगे होते हैं, जिससे संपूर्ण रूप से इसकी सुंदरता बढ़ती है। 

टीटीके प्रेस्टीज के पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप की कीमत 11,495 रुपये है। इसमें एक साल की वॉरंटी मिलती है, जिसमें 30 फीसदी छूट का शुरुआती ऑफर दिया जा रहा है। यह प्रॉडक्ट प्रेस्टीज की एक्सक्लूसिव दुकानों, चुनिंदा डीलर आउटलेट्स और ब्रैंड के एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर https://shop.ttkprestige.com/ पर उपलब्ध हैं।

टीटीके प्रेस्‍टीज (www.ttkprestige.com) के विषय में:

टीटीके प्रेस्‍टीज लिमिटेड, टीटीके ग्रुप का हिस्‍सा है। पिछले छह दशकों में टीटीके प्रेस्‍टीज लिमिटेड भारत की सबसे बड़ी रसोईघर उपकरण कंपनी के रूप में उभरी है और पूरे देश में गृहिणियों की जरूरतें पूरी करती है। प्रेस्‍टीज ब्राण्‍ड का हर उत्‍पाद सुरक्षा, नवाचार, टिकाऊपन और विश्‍वास के स्‍तंभों पर बनाया जाता है और यह ब्राण्‍ड लाखों घरों में पहली पसंद है। अप्रैल 2016 में, टीटीके प्रेस्‍टीज ने यूके के हॉरवूड होमवेयर्स को खरीदा था और अगस्‍त 2017 में इसने भारत में जज ब्राण्‍ड लॉन्‍च किया था।

अधिक देश की खबरें

टीटीके प्रेस्टीज ने पीडीआईसी 3.0 डबल इंडक्शन कुकटॉप लॉन्च किया, इससे खाना पकाने में समय और बिजली दोनों की बचत होती है

ममता बनर्जी के पोस्टर बॉय शाहजहां शेख का वीडियो रोने का वीडियो वायरल, बीजेपी बोली बलात्कारी का स्वैग गायब ..

भाजपा यानी भारतीय जनता पार्टी के नेता अमित मालवीय ने संदेशखाली केस के आरोपी और पूर्व टीएमसी ......