बाजार में मचा कोहराम, सेंसेक्स में 2000 अंक की गिरावट
concept image


 शेयर बाजार में भूचाल आया हुआ है. सुबह गिरावट के साथ शुरू हुए बाजार अब और बुरी तरह से गिर गए हैं. 2.38 बजे बंबई स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 2000 अंक की बड़ी गिरावट के साथ 31,706 पर कारोबार कर रहा है. भारी गिरावट का हाल दूसरे बाजारों का भी है. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 598 अंक के भारी नुक्सान के साथ 9,726 पर कारोबार कर रहा है.


रिलायंस जिओ में निवेश की खबर भी नहीं संभाल सकी गिरावट
जानकारों का कहना है कि आज सुबह ही खबर आई है कि रिलांयस जिओ (Reliance Jio) में सिल्वर लेक नामक अंतरराष्ट्रीय कंपनी करोड़ो रुपये निवेश कर रही है. इसके बावजूद बाजार में बिकवाली का माहौल बना हुआ है


 बताते चलें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के दूरसंचार कारोबार जियो में फेसबुक के 43,574 करोड़ रुपये निवेश करने के कुछ दिन बाद ही सिल्वर लेक ने भी कंपनी में 5,655.75 करोड़ रुपये निवेश करने पर सोमवार को सहमति जतायी. दुनिया के सबसे बड़े प्रौद्योगिकी निवेशकों में से एक सिल्वर लेक जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी. इस सौदे के लिए सिल्वर लेक प्रति शेयर फेसबुक के मुकाबले 12.5 प्रतिशत प्रीमियम देगी. कंपनी बाद मंइ जियो में और भी रणनीतिक और वित्तीय निवेश कर सकती है.

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक बिज़नेस की खबरें