उत्तर प्रदेश में मचने वाली है भारी तबाही, सतर्कता बरतने के साथ जारी हुआ अलर्ट
concept image


कोरोना वायरस ने तो पहले कहर बरपाया था अब उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तबाही मचाने के लिए पाकिस्तानी टिड्डियों की आफत आ गयी है. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र और झांसी में टिड्डियों के हमले के बाद प्रदेश के एक दर्जन जिलो में पाकिस्तानी टिड्डी दल के हमले से निपटने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए. इसके बाद इन सभी जिलो में अलर्ट जारी कर बचाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

सोनभद्र जिले में बुधवार को पाकिस्तानी टिड्डियों ने हमला कर फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया था. इससे पहले झांसी में टिड्डियों ने तीसरी बार हमला बोलकर फसलों और फलों को नष्ट कर दिया था.


जारी हुआ अलर्ट 

सोनभद्र और झांसी दोनों जिलो में प्रशासन ने कीटनाशक का छिड़काव कर टिड्डियों को नष्ट करने की कोशिश की. देवरिया जिले में पाकिस्तानी टिड्डियों से निपटने के लिए प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी जिला अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंस कर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए.

सोनभद्र और झांसी के बाद पाकिस्तानी टिड्डियों का रुख हमीरपुर, महोबा, बांदा, चित्रकूट और जालौन जिलों की तरफ है. इन सभी जिलों में टिड्डियों से निपटने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सभी जिलो में फायर ब्रिगेड और पानी के टैंकर तैयार खड़े किए गए हैं, जिनसे टिड्डियों के हमले के वक्त कीटनाशक का छिड़काव कर उनको नष्ट किया जाएगा.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें