18 दिन में 10 लाख कोरोना केस, त्योहारों के सीजन में जारी हुआ रेड अलर्ट
कांसेप्ट फोटो


कोरोना का कहर लगातार जारी है। ताजा आंकड़ें भी हैरान कर देने वाले हैं बताया जा रहा है कि देश में बुधवार रात को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 80 लाख के पार चली गई। हालांकि आंकड़े बता रहे हैं कि भारत में कोरोना की रफ्तार कम हुई है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आखिर के 10 लाख केस 18 दिन में आए हैं।

बताया जा रहा है कि दिल्ली समेत फिर से कई राज्यों में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। त्योहारों का सीजन आ रहा है ऐसे में केस बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। लोगों से अपील की जा रही है कि हर तरह से बचाव करें।


केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में एक दिन में कोविड-19 के 49,881 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 80,40,203 हो गए हैं. वहीं 517 और लोगों की मौत हो जाने से इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,20,527 हो गई। इसके मुताबिक, देश में अब तक 73,15,989 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोरोना वायरस के एक दिन में पहली बार 5,000 से अधिक नए मामले सामने आए। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को संक्रमण के 5,673 नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 3,70,014 पहुंच गया।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें