अब WhatsApp Group में भी भेजे सीक्रेट मैसेज, जानते हैं कैसे?
कांसेप्ट फोटो


आज कल अगर आपने गौर किया हो तो WhatsApp हमारी जिंदगी का बहुत अहम हिस्सा बन चुका है. पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल काम भी अब WhatsApp पर ही होने लगे हैं. इन दिनों आप कई WhatsApp Groups से भी जुड़े होंगे. जरूरी नहीं है कि ग्रुप में मौजूद सभी लोगों के Contact Number आपके फोन में सेव हों. ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं WhatsApp ग्रुप में किसी भी सदस्य को सीक्रेट मैसेज भेजने का तरीका...

बात करें वाट्सअप ग्रुप की तो WhatsApp ग्रुप एडमिन किसी भी व्यक्ति को ग्रुप में जोड़ सकता है. एक WhatsApp ग्रुप में 100-250 सदस्य हो सकते हैं.

कई बार WhatsApp ग्रुप में ऐसे टॉपिक पर बात चल रही होती है जिस पर पब्लिकली रिप्लाई करना संभव नहीं होता. ऐसे में आप किसी एक खास व्यक्ति को सीधे जवाब देना या सुझाव देना चाहते हैं. कई बार सीक्रेट मैसेज सीधे भेजना सबसे सटीक तरीका होता है.

सबसे पहले WhatsApp ग्रुप में उस चैट को लॉन्ग प्रेस करें जिसका रिप्लाई करना चाहते हैं. मैसेज सेलेक्ट होने के बाद दाईं ओर दिख रहे तीन डॉट्स पर क्लिक करें.


अब आप Reply Privately पर टैप करें. WhatsApp पर एक नया टैब खुल जाएगा जिसमें उस व्यक्ति का नंबर ऊपर शो हो रहा होगा. अब आप यहां मैसेज टाइप कर सकते हैं. मैसेज सीधे उसी व्यक्ति को मिलेगा जिसे आप भेजना चाहते थे. ये मैसेज आपको WhatsApp ग्रुप में नहीं दिखेगा.

WhatsApp ग्रुप में किसी भी व्यक्ति को सीक्रेट मैसेज भेजने के लिए नंबर सेव करने की जरूरत नहीं होती. आप किसी को भी, बिना नंबर सेव किए मैसेज भेज सकते हैं

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें

अडाणी समूह के शेयरों में जारी उतार-चढ़ाव के बीच रिजर्व बैंक ने बैंकों से मांगा कर्ज और निवेश का ब्योरा

अडाणी समूह के शेयरों में जारी उतार-चढ़ाव के बीच रिजर्व बैंक ने बैंकों से मांगा कर्ज और निवेश का ब्योरा..

बिजनेसमैन गौतम अडानी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने ... ...