कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी में भयानक आग, छठी मंजिल से बरामद हुए शव
image


पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में भयानक आग लगने से हड़कंप मच गया। इस हादसे में करीब 6 लोगों की मौत हो गई है और सभी के शव छठवीं मंजिल से बरामद किये गये हैं। बताया जा रहा है कि मृतकों के नाम महेंद्र इंगले (पुणे), रामाशंकर हरिजन (उत्तर प्रदेश), बिपिन सरोज (उत्तर प्रदेश), सुशील पांडे (बिहार) और प्रतीक पाश्ते (पुणे) हैं. महाराष्ट्र सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला से बात की है और शुक्रवार 22 जनवरी को घटनास्थल का दौरा करेंगे। 

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार आज सीरम इंस्टिट्यूट जाकर घटनास्थल का जायजा लेंगे. बता दें कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करती है.


सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, 'हमें दुर्घटना से जुड़ी कुछ परेशान करने वाली खबरें मिल रही हैं. जांच में पता चला है कि दुर्घटना में कुछ लोगों की जान चली गई है. दिवंगत के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.' इससे पहले उन्होंने कहा कि आग की घटना से कोविशील्ड टीकों के निर्माण को कोई नुकसान नहीं हुआ है.


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें