वाट्सएप के 5 फीचर्स पर भी नज़र डालिये, आप का काम कर देंगे आसान
कॉन्सेप्ट फोटो


रिपोर्ट :- वैभव तिवारी , लखनऊ

अभी हाल ही में व्हाट्सएप्प को ले कर बड़ी गरमा गर्मी हुई थी, व्हाट्सएप्प के नए प्राइवेसी वाले नियमो को ले कर, जिसमे ये बात बाहर आई थी कि आप की व्हाट्सएप्प चैट को अब कोई तीसरा इंसान पढ़ेगा, चेकिंग के तौर पर, जिसके बाद से बवाल बहोत बढ़ गया था, लोगों ने व्हाट्सएप्प को छोड़ के सिग्नल या टेलीग्राम जैसी मेस्सजिंग एप्प्स की तरफ बढ़ गए थे, जिसके कारण व्हाट्सएप्प की मार्किट गिर रही थी, और काफी नुकसान भी हुआ था व्हाट्सएप्प को, इसी कारण अपने यूज़र्स का भरोसा दोबारा जीतने के लिए, व्हाट्सएप्प ने ये न्यूज़ को वायरल करना शुरू कर दिया था, की व्हाट्सएप्प की चैट्स पूरी तरह सुरक्षित है, और प्राइवेसी का पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

अभी हाल ही व्हाट्सएप्प ने अपने 5 और नए फीचर्स लांच किए है, जिससे व्हाट्सएप्प यूज़ करने वालों के लिए और भी ज़्यादा आराम दायक और बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा

1- व्हाट्सएप्प का back up चैट वाला ऑप्शन तो आप लोग जानते ही होंगे, वही रात में 2 बजे जो आप की चैट को सेव करता है, अब वो फीचर भी पासवर्ड प्रोटेक्टेड कर दिया जाएगा, जिससे जब आप को बैक अप चैट देखें होगा तो पासवर्ड डालना होगा।

2 - टिकटोक के बैन के बाद से शार्ट वीडियो प्लेटफार्म को मिस करने वाले अब इंस्टाग्राम रील्स का मज़ा लेते है, वही फीचर अब व्हाट्सएप्प में भी जोड़ दिया गया है, जो नए update के साथ आप को मिलेगा।


3 - व्हाट्सएप्प के मल्टीप्ल डिवाइस सपोर्ट की वजह से, आप अपने व्हाट्सएप्प को फ़ोन के साथ लैपटॉप पर भी चला सकते है, और आप की किसी भी डिवाइस में चल रही चैट का डेटा आप के दूसरे डिवाइस में अपने आप दिखने लगेगा।

4 - व्हाट्सएप्प के चैट को डिलीट करने की आदत रखने वालों के लिए एक सबसे अच्छा फीचर आया है, आटोमेटिक मेस्सज डिलीट , जिसके कारण एक निर्धारित समय पर आप की चैट खुद ब खुद गायब हो जाएगी।


अधिक बिज़नेस की खबरें

अडाणी समूह के शेयरों में जारी उतार-चढ़ाव के बीच रिजर्व बैंक ने बैंकों से मांगा कर्ज और निवेश का ब्योरा

अडाणी समूह के शेयरों में जारी उतार-चढ़ाव के बीच रिजर्व बैंक ने बैंकों से मांगा कर्ज और निवेश का ब्योरा..

बिजनेसमैन गौतम अडानी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने ... ...