पाकिस्तान की राबिया बनीं फेमस यूट्यूबर, मेहनत से पहुंची इस मुकाम तक
फाइल फोटो


पाकिस्तान की एक लड़की ने वो कर दिया दो बेहद ही मुश्किल था, क्योंकि न तो उसके गांव में बिजली ना था कायदे का इंटरनेट। उस लड़की का नाम है राबिया नाज शेख जो कि आज की तारीख में मशहूर यूट्यूबर बन गई है। इतना ही नहीं यूट्य़ूब के जरिये हर महीने वो 40-45 हजार रुपये भी कमा रही है। बता दें, राबिया हर दिन एक वीडियो जरूर बनाती हैं। राबिया सिंध के खैरपुर में राहुजा जैसे छोटे गांव में रहती हैं। 

 बीबीसी ने मुताबिक फैशन एडिक्शन नाम के इस चैनल के इस वक्त 1 लाख 60 हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं. इस चैनल को राबिया अकेले ही चलाती हैं। राबिया ने सिर्फ 12वीं तक ही पढ़ाई की लेकिन उनके अंदर के हुनर ने आज उन्हें मशहूर कर दिया है। हालांकि, राबिया ने पढ़ाई छोड़ दी है। 



ऐसा उन्होंने इसलिये किया क्योंकि उन्हें यूट्यूब का शौक था और इसीसे उन्हें अपना चैनल खोलने का विचार आया. राबिया ने बताया कि उन्होंने ज्यादातर चीजें इंटरनेट से सीखी हैं. भाइयों ने एडिटिंग सिखाई और बाकी सारा काम उन्होंने अपना दिमाग लगाकर किया। सिलाई सीखने के बाद वे इंटरनेट से डिज़ाइन देखकर कपड़े बनाती थीं. इसी शौक ने उन्हें फैशन इंडस्ट्री से जोड़ा और उन्होंने फैशन एडिक्शन नाम का चैनल शुरू किया

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें