गोंडा : सीएम ने किया 282 करोड़ की लागत के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास
मुख्यमंत्री ने इस समारोह में उपस्थित विशाल जनसमुदाय व अन्य उपस्थित लोगों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी लगभग नियंत्रण में है जिसे आगामी दीपावली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनेगा।


गोण्डा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज टामसन में जनपद की 1132.35 करोड़ रुपए लागत की 144 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इसमें 938.78 करोड रुपए की लागत से 97 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 193.57 करोड़ रुपए की लागत से 47 परियोजनाओं का लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न हुआ। इन परियोजनाओं में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त रुपए 282 करोड़ की लागत से महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी महाराजा देवी बख्श सिंह के नाम से बनने वाला राजकीय मेडिकल कॉलेज गोंडा का भी शिलान्यास कर चिकित्सा परियोजनाओं की सौगात दी गई।

इस अवसर पर विशाल जनसमुदाय को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि देवीपाटन मंडल में तीन मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं। जिसमें जनपद बहराइच में 10वीं शताब्दी के महान योद्धा महाराजा सुहेलदेव के नाम से वर्तमान में बनवाया गया मेडिकल कॉलेज कार्य कर रहा है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किया तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी अवलोकन किया।

मुख्यमंत्री ने इस समारोह में उपस्थित विशाल जनसमुदाय व अन्य उपस्थित लोगों को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी लगभग नियंत्रण में है जिसे आगामी दीपावली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनेगा। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी बाहर से आने वाले व अन्य स्तर पर अभी भी सावधानी अपेक्षित है, जिसमें सदी की सबसे बड़ी महामारी को समाप्त करने में सहायता मिलेगी। इसके साथ ही चीनी मिलों के प्रबंधकों को निर्देशित किया गया है कि इस बार वे पेराई सत्र के पहले किसानों के गन्ना मूल्य का भुगतान कराना सुनिश्चित करें। 
   
समारोह में प्रदेश के मंत्री वित्त एवं संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा सुरेश कुमार खन्ना, मंत्री समाज कल्याण अनुसूचित जाति, जनजाति कल्याण रमापति शास्त्री, जनपद के प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह तथा सांसद गोंडा कीर्ति वर्धन सिंह ने संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जी का स्वागत किया तथा सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं विकास कार्यक्रमों तथा उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें