कोहरे की चादर से ढका उत्तर भारत, ट्रेनें लेट, कई राज्यों में बारिश की संभावना
File Photo


नई दिल्ली : ठंड का असर पूरे उत्तर भारत में देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ठंड के साथ ही कोहरे ने भी अपना विकराल रूप धारण कर रखा है. दिल्ली समेत कई राज्यों में कोहरे की चादर छाई हुई है. कोहरे की वजह से 21 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं.

बारिश भी बढ़ाएगी लोगों की मुश्किल
माना जा रहा है कि एक ओर जहां कोहरा का असर देखने को मिल रहा है, वहीं अब बारिश से ठंड और बढ़ने वाली है.  मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले दो से तीन दिन दिल्ली समेत भारत के कई राज्यों में बारिश के साथ ठंड बढ़ सकती है. इस दौरान जम्मू-कश्मीर और अन्य पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में है बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो दिन बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में बारिश हो सकती है जबकि 22 से 24 जनवरी के बीच बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश संभावना जताई है.

जनवरी में जमकर हुई बारिश
बता दें कि देशभर में अब तक जनवरी के पहले तीन सप्ताह में सामान्य से 9.7 मिमी की तुलना में 31.2 मिमी अधिक बारिश हुई, जो 222 प्रतिशत है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि इसी समय पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में 9.3 मिमी के मुकाबले 12.7 मिमी, उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य 17.4 मिमी के मुकाबले 60.1 मिमी और मध्य भारत में 21.3 मिमी बारिश हुई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज

कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला रखा सुरक्षित, सीबीआई ने बताया मुख्य घोटालेबाज ..

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में शनिवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की ... ...