विधानसभा चुनाव 2022 : सपा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट तैयार, इन्हें दिया गया टिकट
सपा प्रमुख अखिलेश यादव


लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट लगभग तैयार हो गई है. हालांकि दूसरी लिस्ट का औपचारिक ऐलान अभी नहीं हो पाया है, लेकिन सूत्रों की माने तो सहारनपुर की नकुड़ सीट से धर्म सिंह सैनी का समाजवादी पार्टी ने टिकट पक्का कर दिया है.

बता दें कि धर्म सिंह सैनी अभी हाल ही में बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद सपा में शामिल हुए और सपा ने उनका टिकट भी पक्का कर दिया है. धर्म सिंह सैनी योगी सरकार में मंत्री भी रहे हैं.

इन लोगों को मिला टिकट
सूत्रों की मानें तो ठाकुरद्वारा से नवाब जान, सहारनपुर शहर से संजय गर्ग, बरेली से राजेश अग्रवाल, सहारनपुर देहात से आशु मलिक, बिजनौर सीट से रमेश तोमर, मुरादाबाद शहर से यूसुफ अंसारी, देवबंद से कार्तिकेय राणा और शाहजहांपुर से तनवीर खान समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे.

आजम खान के बेटे का टिकट हुआ फाइनल
वहीं, सीतापुर जेल में बंद सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर से टिकट दिया गया है. इसके अलावा बदायूं से मोहम्मद रिजवान, अमरोहा से महबूब अली, कांठ से कमाल अख्तर, बेहट से उमर अली, सहसवान से बृजेश यादव और जलालाबाद से नीरज मौर्य को सपा का टिकट मिला है.

सपा ने पूर्व सांसद की पत्नी को बनाया उम्मीदवार
सूत्रों के मुताबिक, बीते दिन पहले कांग्रेस से टिकट मिलने के बाद सपा में शामिल हुई समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद प्रवीण ऐरन की पत्नी सुप्रिया ऐरन को बरेली कैंट सीट से टिकट दिया है. सुप्रिया ऐरन पूर्व मेयर भी रह चुकी हैं. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें