सीएम योगी बोले-कोरोना की तीसरी लहर पर नियंत्रण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में कोविड की रोकथाम की हमारी ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति  काफी हदतक कारगर रही है. देश में कोरोना की तीसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है लेकिन नए वेरियंट ओमीक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक ओर जहां नए केस मिलने की संख्या दिनोंदिन कम हो रही है, वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या उत्साहवर्धक है।

जानकारी के मुताबिक यूपी में मौजूदा समय में एक्टिव केसों की संख्या 72 हजार 393 हैं। इनमें से 98 प्रतिशत से अधिक लोग मामूली लक्षणों के साथ घर पर ही स्वास्थ्यलाभ ले रहे हैं। एक्टिव केस और पॉजिटिविटी दर में लगातार गिरावट आ रही है। यह अच्छे संकेत हैं। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए जागरूक किया जाए। सतर्कता-सावधानी बहुत जरूरी है।

विगत 24 घंटों में 01 लाख 93 हजार 419 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 8901 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 16,786 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार यह संक्रमण सामान्य फ्लू की तरह है। अतः इससे डरने की नहीं, सतर्क-सावधान रहने की जरूरत है।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें