टाटा ग्रुप में शामिल होने के बाद एयर इंडिया ने भरी पहली उड़ान, फ्लाइट में अनाउंसमेंट के सिस्टम में बदलाव
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : गुरुवार को टाटा ग्रुप में शामिल होने के बाद आज एयर इंडिया निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी के रूप में अपनी पहली उड़ान भरनी शुरू कर दी है. एयर इंडिया ने पहली उड़ान (एआई-665) ने दिल्ली से मुंबई के लिए भरी. इससे पहले टाटा ग्रुप की सबसे बड़ी विमानन कंपनी एयर इंडिया को विनिवेश प्रक्रिया के जरिए टेकओवर किया था.

आपको बताते चलें कि टाटा ग्रुप की कंपनी के रूप में 7 दशक के बाद नया सफर शुरू होने पर फ्लाइट में अनाउंसमेंट का तरीका भी बदला गया है. आज सुबह नई दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हुई एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-665 की कमान कैप्टन वरुण खंडेलवाल ने संभाली. टाटा ग्रुप ने आज से शुरू हो रही एयर इंडिया में उड़ान भरने से पहले यात्रियों का स्वागत खास तरीके से करने के लिए क्रू मेंबर्स को एक सर्कुलर जारी किया गया.

उड़ान की शुरुआत में कैप्टन खंडेलवाल ने सभी मुसाफिरों का स्वागत करते हुए कहा कि ‘प्रिय ग्राहक, मैं आपका कैप्टन (अपना नाम) बोल रहा हूं. आज की इस ऐतिहासिक उड़ान के लिए आपका स्वागत है. आज का दिन बहुत खास है, क्योंकि एयर इंडिया 7 दशक बाद आधिकारिक तौर से दोबारा टाटा ग्रुप का हिस्सा बन गई है. हम नए जोश के साथ एयर इंडिया की इस फ्लाइट और हर फ्लाइट में आपकी सेवा करने के लिए उत्सुक हैं. आशा है कि आपकी यात्रा मंगलमय होगी. धन्यवाद.’

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें