साइकिल से नामांकन करने पहुंचे सपा प्रत्याशी और मौजूदा विधायक राजकुमार यादव
फाइल फ़ोटो


मैनपुरी :विधानसभा चुनाव के लिए मैनपुरी सदर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी और मौजूदा विधायक राजकुमार यादव उर्फ राजू ने शुक्रवार को नामांकन किया। वह अनोखे अंदाज में साइकिल से नामांकन करने के लिए कलक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने दो सेटों में नामांकन पत्र दाखिल किया। सपा प्रत्याशी ने अपनी जीत का दावा किया। साथ ही भाजपा के सदर सीट से प्रत्याशी को पैराशूट प्रत्याशी बताया।

सपा ने लगातार तीसरी बार मैनपुरी सदर सीट से राजकुमार यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। शुक्रवार को राजकुमार यादव साइकिल से कलक्ट्रेट पर नामांकन करने के लिए पहुंचे। नामांकन कक्ष से सौ मीटर पहले पुलिस ने उन्हें रोक दिया। यहां से वह प्रस्तावकों के साथ पैदल ही नामांकन कक्ष तक गए। उन्होंने दो सेटों में मैनपुरी सदर सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसमें सपा के जिला उपाध्यक्ष रजनेश कुमार मिश्रा और गुलशन कुमार उनके प्रस्तावक रहे। 

नामांकन करने के बाद लौटे सपा प्रत्याशी राजकुमार यादव ने कहा कि मैनपुरी विधानसभा सीट से भाजपा ने पैराशूट प्रत्याशी उतारा है। वह पैराशूट की हवा निकालकर प्रत्याशी को जमीन पर लाने का काम करेंगे।

साइकिल से आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि साइकिल उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न है। इसके साथ ही आज महंगाई के दौरा में वाहन के लिए ईंधन का प्रबंध करना आमजन के लिए मुश्किल हो गया है। इसी संदेश के लिए उन्होंने साइकिल से आने का निर्णय लिया। 


मैनपुरी जिले की ही करहल विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी गौरव यादव (28 वर्ष ) ने भी शुक्रवार को नामांकन किया। उन्होंने एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। विजय सिंह उनके प्रस्तावक के रूप में उनक साथ रहे। गौरव यादव सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सामने चुनाव लडना चाहते हैं। 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें

लखनऊ फिल्म फोरम व विविध सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में दि मर्चेंट ऑफ वेनिस का नौटंकी शैली में दयावान व्यापारी का मंचन

लखनऊ फिल्म फोरम व विविध सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में दि मर्चेंट ऑफ वेनिस का नौटंकी शैली में दयावान व्यापारी का मंचन..

आज लखनऊ रंगमंच के दर्शकों के लिए यह बिलकुल अनूठा अनुभव था जब हारमोनियम ,ढोलक और नक्कारे ... ...