सपा सरकार बनते ही किसानों को दिया जाएगा ब्याज मुक्त लोन, पुरानी पेंशन भी होगी बहाल
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी


लखनऊ : चुनावी सरगर्मियां सभी पार्टी के सर चढ़कर बोल रही हैं. चाहे वह सत्ता दल भाजपा हो या फिर प्रमुख विपक्षी दल के रूप में समाजवादी पार्टी. दोनों ही दल मतदाताओं को अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहे हैं. इस क्रम में मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोक दल की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एवं राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रत्याशियों को जिताने की अपील की.

उन्होंने कहा कि आज हम चौधरी चरण सिंह को याद कर रहे हैं जिन्होंने किसानों की सम्पन्नता का सपना देखा था. हम चौधरी साहब की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करेंगे. भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया. उन्हें धोखा दिया. समाजवादी सरकार बनने पर किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी. घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. एमएसपी पर फसल की खरीद होगी और गन्ना किसानों को 15 दिन में बकाया भुगतान करने के लिए रिवाल्विंग फण्ड या फार्मर कार्पस फण्ड बनाएंगे.

अखिलेश ने कहा 2022 के विधानसभा चुनाव में किसानों, नौजवानों का भविष्य तय होना है. भाजपा वाले सिर्फ मुद्दों से हटकर बात करते हैं. उनके नकारात्मक सोच को नकारने का इससे अच्छा समय अब कोई नहीं है. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिजली कारखाने का काम रोक दिया. लोगों को महंगी बिजली दी. जब समाजवादी पार्टी ने 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात की तो भाजपा सरकार ने बिजली का बिल आधा कर दिया. सरकार बताए साढ़े चार साल तक जनता को महंगी बिजली देकर उनकी जेब क्यों काटी?

श्री यादव ने कहा कि राज्यकर्मियों एवं शिक्षकों के लिए पुरानी पेंशन की बहाली होगी. उसके लिए हमने पूरी तैयारी की है, वित्त विशेषज्ञों से परामर्श किया है. उन्होंने कानून व्यवस्था के प्रश्न पर कहा कि इसकेे बेहतर इंतजाम होंगे. महिलाओं की सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध होंगे. 1090 वूमेन पावर लाइन में सुधार लाएंगे. यूपी डायल 100 में और गाड़िया दी जाएगी तथा 108 नम्बर एम्बूलेंस सेवा का और विस्तार होगा.
     
राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि भाजपा के प्रति नौजवानों, कर्मचारियों और किसानों में भारी रोष है. सभी गठबंधन की तरफ उम्मीदों के साथ देख रहे हैं. उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में अधिकारियों को लगाया गया है कि वे दबाव बनाकर वोटर आईडी ले ले, और मनमर्जी से वोट डलवाएं.

श्री जयंत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में श्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी। भाजपा का सफाया होगा. हम दोनों मिलकर किसानों और कमेरा वर्ग की खुशहाली के लिए काम करेंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें