अखिलेश-जयंत ने संयुक्त प्रेसवार्ता में लिया अन्न जल संकल्प, बीजेपी सरकार को हटाकर लाएंगे खुशहाली
संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में अन्न जल संकल्प लेते अखिलेश यादव और जयंत चौधरी


लखनऊ : यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव के बीच शनिवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने गाजियाबाद में एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में अन्न जल संकल्प लेते हुए कहा कि हम लोग चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाते हुए किसानों-नौजवानों को अपमानित करने वाली भाजपा को हरायेंगे और हटायेंगे. उन्होंने कहा हम भाजपा की नकारात्मक राजनीति खत्म करके प्रदेश में भाईचारा और गंगा-जमुनी तहजीब के रास्ते खुशहाली और विकास की ओर ले जाना चाहते हैं.
       
संयुक्त प्रेस वार्ता में अखिलेश ने कहा कि समाजवादी गठबंधन को मिल रहे भारी जनसमर्थन से भाजपा घबरा हुई है. यूपी का चुनावी परिणाम खुशहाली का परिणाम लेकर आएगा. उन्होंने कहा हम किसानों के साथ लघु उद्योग की भी मदद करेंगे. रोजगार-नौकरी के लिए मध्यम उद्योग को पैकेज देंगे. कानून व्यवस्था मजबूत करेंगे. समाजवादी कैंटीन और किराना स्टोर स्थापित करेंगे. गरीबों-मजदूरों को कैंटीन में 10 रुपए में समाजवादी थाली और मजदूरों को सस्ता राशन मिलेगा. शहरी क्षेत्र के श्रमिकों के लिए अर्बन इम्प्लीमेंट गारंटी कानून लाया जाएगा.

अखिलेश ने आगे कहा कि किसानों को जो लोग आतंकवादी, मवाली कहते थे, उनके आंदोलन में बाधाएं डाल रहे थे, अंततः वे किसानों के हिमायती होने का ढोंग कर रहे है. किसानों ने सराहनीय धैर्य और साहस का प्रदर्शन किया, जिसके आगे भाजपा सरकार को झुकना पड़ा और तीनों काले कृषि कानून वापस लेने पड़े. उन्होंने भाजपा के 80 करोड़ लोगों को राशन देने के दावे पर उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के सभी आंकड़ों में बताया जा रहा है. कि देश गरीब होता जा रहा है.

अखिलेश ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में 90 मजदूरों की मौतें हो गई. वे अपने घर नहीं पहुंच सके, इसके लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है. भाजपा सरकार ने इनकी कोई मदद नहीं की. केवल समाजवादी और आरएंडडी के लोगों ने मदद की. मृतक आश्रितों को 1-1 लाख रू0 की मदद दी. एक गर्भवती महिला को रास्ते में प्रसव हो गया और वह फिर पैदल चलकर अपने गांव गई. अखिलेश ने कहा गाजियाबाद में एक पुराना साइकिल कारखाना था उसे पुनः चालू किया जायेगा.

इस अवसर मौके पर राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि हम लोगों का मुकाबला अफवाह फैलाने वाले, नफरत फैलाने वालों, और झूठ फैलाने वालों से है. भाजपा ने किसानों को दबाने और अपमानित करने का काम किया है. नौकरी और रोजगार की मांग करने वाले नौजवानों पर लाठीचार्ज करती है और उन्हें पिटवाती है. जबकि हम लोग नौकरी और रोजगार की बात करते हैं. विकास और तरक्की की बात करते हैं. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें