यूपी : योगी बोले हर नागरिक को दी जाएगी कोरोना की पहली खुराक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-09 की बैठक के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने शत-प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है. आज प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र का हर नागरिक कोविड टीके की पहली खुराक का कवच प्राप्त कर चुका है. यह एक बड़ी उपलब्धि है.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्यकर्मी, निगरानी समिति के सदस्य, जिला प्रशासन के अधिकारी और वह सभी जिन्होंने स्वेच्छा से अपना टीकाकरण कराया, बधाई के पात्र हैं। सभी का अभिनंदन.

योगी ने कहा कि प्रदेश में अब तक 26 करोड़ 16 लाख से अधिक कोविड टीके का सुरक्षा कवच नागरिकों को प्रदान किया जा चुका है. 70 प्रतिशत से अधिक वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं. सोमवार तक 15-17 आयु वर्ग के लगभग 68 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है. 28 फरवरी तक के लक्ष्य के सापेक्ष पात्र 60.91 फीसदी से अधिक लोगों को प्री-कॉशन डोज भी मिल चुकी है. अब किशोर वर्ग को टीके की दूसरी डोज देने का समय भी आ गया है. टीकाकरण अभियान में तेजी अपेक्षित है.

प्रदेश में कोविड तीसरी लहर नियंत्रण में है. औसतन दो लाख से ढाई लाख टेस्ट हर दिन किए जा रहे हैं. पॉजिटिविटी दर में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 17 जनवरी के एक लाख से अधिक एक्टिव केस के सापेक्ष आज 15 दिनों में 50 फीसदी गिरावट आई है. वर्तमान में 47 हजार 198 एक्टिव केस हैं. इसमें से 44 हजार 929 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. 


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें