जयंत के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले अखिलेश-कहा मुख्यमंत्री योगी को गर्मी इसलिए आ रही क्योंकि PM मोदी उन्हें ने पैदल चला रहे
जयंत चौधरी और अखिलेश यादव


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बहुत कम ही दिन बचे हैं और ऐसे में भारतीय जनता पार्टी पूरे चुनावी मोड़ पर है. चुनाव की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश होगी, जहां बीजेपी इन दिनों पूरी ताकत झोंकने में लगी है. सत्ताधारी बीजेपी के अलावा सभी विपक्षी दल भी यहां अपनी ताकत झोंक रहे हैं.

बता दें कि आज इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (एसपी) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के प्रमुख जयंत चौधरी ने शामली में एक संयुक्त प्रेस वार्ता की. जिसमे बात करते हुए आरएलडी प्रमुख ने कहा कि "गन्ना जीतेगा, जिन्ना हारेगा. इसका मतलब साफ है जो लोग हमें बांटने की कोशिश रहे हैं. जिन लोगों ने किसानों का सम्मान नहीं किया, नौजवानों को रोजगार नहीं दिया, अब उनका वक्त खत्म है.

जयंत ने कहा मंगलवार को बजट में किसानों और रोजगार के लिए कुछ भी नहीं था. किसान और नौजवान पर ये डबल इंजन की मार पड़ रही है. जिन्ना, औरंगजेब और पाकिस्तान के मुद्दों पर जो लोग चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें भारी शिकस्त मिलने वाली है.

वहीं, अखिलेश यादव ने कहा, "ये भाईचारा बनाम बीजेपी चुनाव है. मैं ये इसलिए कह रहा हूं कि आज किसान, नौजवान और व्यापारी समेत हर वर्ग के लोग नेगेटिव पॉलिटिक्स को हटाना चाहते हैं. जहां-जहां से आप जानकारी करेंगे, खबरे आ रही हैं कि बीजेपी के नेता जिन-जिन गांवों में जा रहे हैं वहां जनता आक्रोश में है. कल बजट आया, कहते हैं ये अमृत बजट है. तो क्या पिछले बजट जहर थे?"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान 'मैं मई-जून में शिमला बना देता हूं' के जवाब में अखिलेश ने कहा, "आप मुख्यमंत्री जी से उम्मीद भी क्या कर सकते हो? मुख्यमंत्री जी की भाषा पहले दिन नहीं सुन रहा हूं और मैं तो कहूंगा कि चुनाव आयोग इस बात की नोटिस ले कि एक मुख्यमंत्री की भाषा ये नहीं हो सकती."

अखिलेश यादव ने कहा "सीएम को गर्मी इसलिए आ रही है क्योंकि ये जगह-जगह टिकट मांग रहे थे, उन्हें वापस घर भेज दिया गया है. प्रधानमंत्री जी ने पैदल चलाया. जबसे गठबंधन के लोगों को समर्थन मिला है, इनके चेहरे पर तोते उड़ गए हैं."

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें