यूपी चुनाव : पहले चरण में चुनाव लड़ने वाले इस प्रत्याशी के पास है 148 करोड़ रूपये की संपत्ति
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में पहले चरण के विधानसभा चुनाव में जो उम्मीदवार मैदान में हैं, उसमे एक प्रयाशी की सम्पति 148 करोड़ रुपये की है जबकि दो ऐसे भी उम्मीदवार हैं जिन्होंने अपने पास शून्य संपत्ति होने की घोषणा की है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई.

बता दें कि, अगर शून्य संपत्ति की घोषणा करने वाले प्रत्याशियों को छोड़ दें तो दो प्रत्याशियों के पास लगभग एक-एक हजार रुपये की संपत्ति और एक प्रत्याशी के पास दस हजार रुपये हैं. उम्मीदवारों की ओर से दायर हलफनामे पर आधारित रिपोर्ट में कहा गया कि पहले चरण के चुनाव में प्रति उम्मीदवार औसतन 3.72 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की गई है.

रिपोर्ट के अनुसार, समाजवादी पार्टी के 28 उम्मीदवारों की औसत संपत्ति 13.23 करोड़ रुपये है. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के 57 उम्मीदवारों के पास औसत 12.01 करोड़ रुपये की संपत्ति है. रालोद के 29 प्रत्याशियों के पास औसत 8.32 करोड़ रुपये और बसपा के 56 प्रत्याशियों के पास औसत 7.71 करोड़ रुपये हैं.

वहीं, कांग्रेस के 58 उम्मीदवारों ने औसत 3.08 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है और आम आदमी पार्टी के 52 प्रत्याशियों ने 1.23 करोड़ रुपये की. भाजपा के अमित अग्रवाल (मथुरा कैंटोनमेंट) ने 148 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति होने की घोषणा की है. बहुजन मुक्ति पार्टी के कैलाश कुमार ने और राष्ट्रीय निर्माण पार्टी की कुमारी प्रीति ने शून्य संपत्ति होने की घोषणा की है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें