उन्नाव : लापता युवती का शव बरामद, सपा के पूर्व मंत्री के बेटे पर था हत्या का आरोप
इसी जगह से युवती का बरामद हुआ शव


उन्नाव :  उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव के पूर्व राज्य मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह के बेटे पर दो माह पहले काशीराम कॉलोनी मोहल्ले में रहने वाली एक महिला ने अपनी बेटी को मंत्री के बेटे की हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी. कार्यवाही न होने से आहत पीड़िता माँ ने परिवार के साथ लखनऊ में अखिलेश यादव के काफिले के आगे कूद गई थी. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मंत्री जी बेटे के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया था.

बता दें कि, मामले में एसओजी टीम ने पीसीआर रिमांड लेने के निशानदेही पर गुरुवार पुलिस ने खुदाई कर युवती के शव बरामद करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के भेज दिया. गौरतलब है कि इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लिया था.

जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली के मोहल्ला काशीराम निवासी दलित महिला रीता पत्नी मुकेश की बेटी पूजा पिछले दिसंबर माह में संदिग्ध अवस्था में  गायब हो गई थी. जिस पर पीड़िता मां रीता ने 8 दिसंबर को कोतवाली में तहरीर देकर गुमशुदगी दर्ज करवाई थी और पूर्व राज्यमंत्री व सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे फतेह बहादुर के बेटे रजोल सिंह पर हत्या कर शव गायब करने का आरोप लगाया था.

11 जनवरी 2022 को मामला एससी एसटी एक्ट का होने के चलते हैं सीओ ने मुकदमे में तरमीम किया. परेशान मां अफसरों के चौखट पर न्याय की गुहार लगाती रही लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी. 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे पीड़िता की माँ कूद गई थी. मामला गरमाया तो पुलिस ने 25 जनवरी को राजोल सिंह को जेल भेज दिया. जिसके बाद भी युवती का पता नहीं चल सका.

बीते 4 फरवरी को पुलिस ने राजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की लेकिन सफलता हासिल नहीं  हुई. गुरुवार को एसओजी टीम प्रभारी गौरव कुमार ने अपनी टीम के साथ आरोपी के तमाम साक्ष्यों के आधार पर आज दिव्यानंद आश्रम के बगल में आरोपी युवक के प्लाट लगभग 7-8 मजदूरों के साथ जा पहुंचे और शक के आधार पर गद्दाख द्वारा जिसमें लापता युवती का शव बरामद हुआ.

युवती का शव मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन फानन कप्तान दिनेश त्रिपाठी अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह सिटी मजिस्ट्रेट विजेता समेत कई थानों की फोर्स मौके पर जा पहुंची. कोतवाली प्रभारी अखिलेश चंद्र पांडे ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें