डॉन दाऊद इब्राहिम की दिवंगत बहन हसीना पारकर के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, मिले आपत्तिजनक दस्तावेज
हसीना पारकर and अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम


नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के कई ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है. ईडी ने मंगलवार को संपत्तियों की अवैध खरीद-फरोख्त और हवाला के जरिए लेन-देन से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हसीना पारकर के ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है.

ईडी के रडार पर हैं कई नेता
जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दौरा महाराष्ट्र की राजधानी में एक साथ करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की है. ये कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि अवैध खरीद-फरोख्त मामले कई नेता भी एजेंसी के रडार पर हैं.

आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद
बता दें कि दाऊद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर के घर पर ईडी के अधिकारियों को कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं. ईडी की ये करवाई आज सुबह की गई है. 
ईडी खुफिया जानकारी मिलने के बाद और साल 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम के खिलाफ एनआईए की तरफ से दर्ज एफआईआर के आधार पर ये कार्रवाई कर रहा है.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की छापेमारी
सूत्रों के मुताबिक, ये मामला दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े पिछले मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित है. एक प्रॉपर्टी डील जांच के दायरे में है, जिसमें महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ राजनेता भी कथित रूप से शामिल हैं.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश

कंगना पर टिप्पणी कर बुरी फंसी सुप्रिया, लिस्ट से कटा नाम, अब दिल्ली के LG ने दिये जांच के आदेश ..

फिल्म अभिनेत्री और मंडी से बीजेपी की लोकसभा उम्मीदवार कंगना रानौत के खिलाफ कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ... ...