यूक्रेन और रूस के बीच तनाव, भारतीय शेयर बाजार बड़ी गिरावट, सेंसेक्‍स 1000 अंक गिरा
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : यूक्रेन और रूस तनाव के चलते बीच मंगलवार को एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. दरअसल, दोनों देशों के बीच टकराव के स्थिति को देखते हुए दुनियाभर के मार्केट को भारी नुकसान पहुंचा है, जिसका असर भारतीय बाजारों में भी देखने को मिल रहा है.

बता दें कि यूक्रेन और रूस के साथ युद्ध जैसे हालात के चलते लगातार पांचवें दिन बाजार में गिरावट बनी हुई है. स्थिति यह है कि बाजार के खुलते ही सेंसेक्स 1000 अंकों तक गिर गया जबकि निफ्टी में 250 से ज्यादा की गिरावट दिख रही है.

17 हजार अंक से भी नीचे आया निफ्टी
बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों प्री-ओपन सेशन से ही हालात सही नहीं दिख रहे थे. कुछ मिनटों के कारोबार में भारी उथल-पुथल का इशारा मिल रहा था. एक समय इसने करीब 150 अंक की रिकवरी कर ली, लेकिन सुबह के 09:20 बजे तक फिर से सेंसेक्स करीब 990 अंक गिर चुका था और 56,700 अंक से नीचे ट्रेड कर रहा था.

युद्ध की आशंका से सहमे इन्‍वेस्‍टर्स
दरअसल, यूक्रेन और रूस युद्ध की दरवाजे पर खड़े हैं. इसी आशंका के चलते दुनिया भर के इन्वेस्टर्स सहमे हुए हैं और सुरक्षित निवेश में ही रुचि ले रहे हैं. इस कारण दुनिया भर के बाजारों में भारी बिकवाली देखी जा रही है. इसका असर मंगलवार को भी घरेलू बाजार में देखने को मिला. बाजार के खुलते ही सेंसेक्स 1000 अंकों तक गिर गया और निफ्टी में 250 से ज्यादा की गिरावट दिख रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें