यूपी : लखीमपुर में EVM में सपा वाले खाने पर किसी ने डाला फेवीक्विक, नहीं दब रहा बटन
सांकेतिक तस्वीर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण की 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. इस बीच यूपी के लखीमपुर जिले के सदर विधानसभा क्षेत्र के कादीपुर सानी पोलिंग बूथ नंबर-109 पर कुछ अराजकतत्वों ने ईवीएम मशीन में फेवीक्विक डाल दिया. जिसके बाद यहां करीब डेढ़ घंटे तक मतदान में बाधित रहा.


हालांकि, मौके पर दूसरी ईवीएम आने के बाद कादीपुर सानी पोलिंग बूथ पर मतदान प्रक्रिया फिर से शुरू हो गई है. खबर है कि आरोपी ने ईवीएम में समाजवादी पार्टी (एसपी) के चुनाव चिह्न वाले बटन पर फेवीक्विक डाला था. जिसकी वजह से बटन दबाना बंद हो गया. मामले में पीठासीन अधिकारी ने दो संदिग्धों की पहचान की है.

वहीं, समाजवादी पार्टी प्रत्याशी उत्कर्ष वर्मा ने बताया, 'किसी ने शरारत करके हमारी पहले नंबर पर जो बटन है, उसमें फेवीक्विक डाल दिया, जिसकी वजह से बटन ही नहीं दब रहा था, हमने शिकायत की, इसके बाद चुनाव आयोग ने कार्रवाई की, इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक वोटिंग रुकी रही.'

आपको बताते चलें कि बुधवार को यूपी में जिन जिलों में मतदान हो रहा है, उनमें पीलीभीत, लखीमपुर-खीरी, सीतापुर, लखनऊ, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा शामिल हैं. यूपी के इन सभी जिलों में 59 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं में अधिक उत्साह देखने को मिल  रहा है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें