अमूल दूध के बाद एलपीजी ने भी कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में की बढ़ोत्तरी, जाने नए रेट
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : मंगलवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोत्तरी की है. जिसके बाद अब माना जा रहा है कि ऑनलाइन खाना मंगाना महंगा हो सकता है. यही नहीं होटल में खाना भी खाना अब महंगा होना तय है.

बता दें कि मंगलवार को नई बढ़ोत्तरी के साथ दिल्ली में प्रति एक कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 105 रुपये महंगा हुआ है. वहीं, एक दिन पहले यानी सोमवार की बात करें तो अमूल दूध कंपनी ने  2 रुपये प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए थे. अमूल ने दूध के रेट इस तरह मार्च की शुरुआत महंगाई से जुड़ी दो खबरों के साथ हुई है.

इतनी हो गई है अब सिलेंडर की कीमत
बढ़ी कीमतों के बाद राजधानी दिल्ली में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 2,012 रुपये पर पहुंच गई है. इससे पहले दिल्ली में 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,907 रुपये पर थी. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इसके साथ ही पांच किलो के छोटे सिलेंडर की कीमत भी 27 रुपये तक बढ़ाए है. जिसके बाद दिल्ली में इस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 569.5 रुपये हो गई है.

इन महानगरों में ये हो गए हैं रेट
इसी तरह पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2095 रुपये हो गई है. पिछले महीने शहर में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,987 रुपये पर थी. मायानगरी मुंबई में 19 किलोग्राम के सिलेंडर का दाम अब 1963 रुपये होगा.

देशभर में आज से अमूल के दूध हुए महंगे
देशभर में मंगलवार से अमूल दूध के पैकेट दो रुपये प्रति लीटर तक महंगे हो गए हैं. कंपनी ने सोमवार को ऐलान किया था कि 1 मार्च से अहमदाबाद और सौराष्ट्र (गुजरात) के बाजारों में अमूल गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये प्रति 500 ML हो जाएगी. अमूल ताजा के 500 Ml के पैकेट के लिए 24 रुपये चुकाने होंगे.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक बिज़नेस की खबरें