पाकिस्तान : नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका, 30 की मौत, 50 लोग घायल
धमाका के बाद मस्जिद के बाहर जुटी भीड़


पेशावर : पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के दौरान मस्जिद में जोरदार धमाका हुआ है. हादसे में कम से कम 30 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 50 से ज्यादा लोग के घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हे अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, हादसा  इमाम बरगाह (मस्जिद) के अंदर नमाज के दौरान हुआ है. हादसा इतना भीषण था कि आसपास के इलाकों में भी नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है.


पुलिस के मुताबिक यह आत्मघाती हमला था
पेशावर के सीसीपीओ के मुताबिक, कोचा रिसालदार स्थित इमामबाड़ में पुलिस सुरक्षा तैनात की गई थी. उन्होंने कहा कि जो इनपुट अभी मिल रहे हैं उसके मुताबिक हमलावरों ने पहले दो पुलिस गार्डों को गोली मार दी और जल्द ही विस्फोटक के साथ परिसर में घुस गए. यह संभवतः इमामबाड़े में एक आत्मघाती हमला था.

घायलों को इलाज जारी
हादसे में घायलों पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया जहां उन्हें चिकित्सा सहायता दी जा रही है. स्थानीय लोगों ने कहा कि इस इलाके में कई बाजार हैं और आमतौर पर जुमे की नमाज के समय खचाखच भरा रहता है.

पीएम इमरान का आया बयान
पेशावर मस्जिद में हुए धमाके के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का बयान सामने आया है. उन्होंने हमले की निंदा की है. पेशावर के सीएम महमूद खान ने भी हमले की निंदा की और  पेशावर के IGP से इसपर डिटेल रिपोर्ट मांगी है.

गुरुवार को भी हुआ था धमाका 
इससे पहले पाकिस्तान के क्वेटा में गुरुवार को धमाका हुआ था. इसमें पुलिस अधिकारी समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी वहीं 24 लोग घायल हुए थे.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें