यूपी : किसकी बनेगी सरकार? लगाई शर्त, अब सपा समर्थक किसान हारा, जाएगी चार बीघा जमीन!
शख्स शर्त में हारा 4 बीघा जमीन


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है. प्रचंड सीटें मिलने के बाद एक बार फिर भाजपा सत्ता की कुर्सी पर काबिज होने जा रहे हैं. इस बीच विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनेगी इसी शर्त का सोशल मीडिया पर एक कागज वायरल हो रहा है.

दरअसल, सरकार किसकी बनेगी इसको लेकर चर्चा जोरों पर थी. गांव के चौपाल पर किसकी सरकार बनेगी ये बातें होना तो आम बात है, लेकिन चौपाल पर ये शर्त लग जाए कि हार जीत में जमीन जाएगी ये तो महाभारत के चौसर की याद दिलाती है. क्योंकि महाभारत में भी भरी सभा मे शर्त लगी और यहां भरी चौपाल पर शर्त लगी.

बता दें कि नतीजे आने से पहले दो किसानों ने अनोखी शर्त लगाई थी. इसके बाद एक किसान ने दूसरे किसान से कहा था अगर भाजपा दोबारा सत्ता में वापसी करती है तो वह उसकी चार भीगा जमीन अपने पास रखेगा और उस पर खेती करेगा, जबकि इसके उलट अगर सपा की सरकार आई तो दूसरा किसान पहले वाले किसान की चार बीघा जमीन साल भर तक अपने पास रखेगा.



इसके लिए दोनों ने एक सफेद कागज पर लिखित नामा तैयार किया है. इसके बाद वहां मौजूद गांव के कई लोग वहां मौजूद रहे. 12 गवाह ने पत्र तैयार कराया. शर्त के मुताबिक, अगर सरकार सपा की बनी तो विजय सिंह की चार बीघा जमीन सालभर के लिए शेर अली के अधीन रहेगी और वह उसे जोतेंगे. जबकि भाजपा सत्ता में लौटी तो शेर अली की चार बीघा जमीन सालभर के लिए विजय सिंह के पास रहेगी.

ये 12 लोग बने गवाह 
बता दें कि दोनों में कोई भी अपनी बात से मुकर ना जाए इसलिए गांव के प्रमुख लोग किशनपाल सेंगर, जय सिंह शाक्य, कन्ही लाल, राजाराम, उमेश, राजीव कुमार, सतीश कुमार सहित 12 गवाह ने पत्र तैयार कराया और उस पर अपनी गवाही दी है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा लिखितनामा 
दोनों के बीच बनी सहमति का लिखित नामा अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे है. हालांकि भारतीय संविदा अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार, ऐसे लिखितनामे का कोई कानूनी महत्व नहीं हैं, क्योंकि बाजी का करार शून्य होता हैं (धारा 30). गांव की चौपाल में दोनों किसानों के बीच शर्त लगाई गई थी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें