यूपी : मेरठ में चला सीएम योगी का 'बुलडोजर',  ढाई लाख के इनामी बदमाश का मार्केट और फैक्ट्री ढहाया
कब्जे की जमीन पर चला बुलडोजर


लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद सीएम योगी का बुलडोजर फिर से चलने लगा है.  इस बार बुलडोजर चलने की करवाई मेरठ से शुरू हुई है. जहां पुलिस कस्टडी से फरार ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगी के अवैध मार्केट और फैक्ट्री पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया.


बता दें कि मंगलवार सुबह पुलिस और विकास प्राधिकरण के अधिकारी मेरठ जिले के थाना टीवी नगर इलाके के जगन्नाथ पुरी में पहुंचे. इसके बाद अधिकारियों के दिशा निर्देश के बाद बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगी के द्वारा कब्ज़ा की गई पार्क की जमीन पर बुलडोजर की कार्रवाई करते हुए कब्जे से मुक्त करा दिया है. मेरठ विकास प्राधिकरण ने पुलिस कस्टडी से फरार ढाई लाख के इनामी माफिया बदन सिंह बद्दो की करोड़ों रुपए की कोठी का भी ध्वस्तीकरण किया था.

पुलिस के मुताबिक जिस जमीन का कब्ज़ा था वह पार्क की जमीन थी और अभी भी पार्क की जमीन है. मेरठ पुलिस ने कहा, 'इस पर धीरे-धीरे भू-माफियाओं ने कब्जा करके बिल्डिंग बनाई है. सबसे बड़े भू माफिया बदन सिंह बद्दो और उनके सहयोगियों ने कब्जा किया हुआ था, उसमें एक रेनू गुप्ता के नाम से उन्होंने यहां पर एक बिल्डिंग बना रखी थी. इस पर मेरठ विकास प्राधिकरण ने कानूनी प्रक्रिया के तहत ध्वस्तीकरण का आदेश दिया.'

कानपुर में भी चला बुलडोजर
इसी तरह कानपुर जनपद में भी तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले सपा नेता विष्णु कुमार यादव उर्फ पंगू यादव के यहां भी बुलडोजर की कार्रवाई की गई है. कथित रूप से तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा कर भू-माफिया की ओर से 1750 वर्ग मीटर भूमि पर कराए गए अवैध निर्माण को कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी की टीम ने ध्वस्त करा दिया.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें