महिला विश्व कप : भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को 110 रन से दी करारी शिकस्त
जीत के बाद खुशी मनाती भारतीय महिला टीम के खिलाडी


हैमिल्टन : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्व कप के 5वें मुकाबले में बांग्लादेश को 110 रनों से करारी शिकस्त दी है. गौरतलब है कि दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला "करो या मरो" का था जिसमे भारतीय महिला टीम ने जीत हासिल की है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है साथ ही सेमीफाइनल की दौड़ में भी अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.


इस मुकाबले में भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 229 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.3 ओवरों में 119 रनों पर सिमट गई. 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरूआत खराब रही और टीम ने केवल 35 रनों के स्कोर पर 5 विकेट खो दिये. इसके बाद, मुर्शिदा खातून (19), लता मोंडल (24), सलमा खातून (32), रीतू मोनी (16) की पारियों की बदौलत बांग्लादेशी टीम 100 रनों के आंकड़े को पार कर सकी. बांग्लादेशी टीम 40.3 ओवर में 119 रनों पर ढ़ेर हो गई.

मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट पर 229 रन बनाए थे. जिसमे स्मृति मंधाना ने 30 रन,  शेफाली 42 रन बनाकर आउट हो गई. इसके अलावा कप्तान मिताली राज (00) और हरमनप्रीत कौर भी कुछ खास नहीं कर सकीं और 14 रन बनाकर रन आउट हो गईं. हालांकि इसके बाद यास्तिका भाटिया (50), रिचा घोष (26), पूजा वस्त्रकार (नाबाद 30) और स्नेह राणा (27) ने भारतीय टीम का स्कोर 229 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. झूलन गोस्वामी 02 रन बनाकर नाबाद लौटीं. बांग्लादेश की तरफ से रीतू मोनी ने 3, नाहिदा अख्तर ने दो और जहांनारा आलम ने 1 विकेट लिया.

भारत की तरफ से स्नेह राणा ने 4, झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकार ने दो-दो व राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव ने 1-1 विकेट लिया. यास्तिका भाटिया को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें