यूपी : कुशीनगर में टॉफी खाने से 4 बच्चों की मौत, परिजन से बोले घर के दरवाजे पर फेक गया था कोई
मृतकों में एक ही परिवार के तीन बच्चे शामिल


लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां रहस्यमयी टॉफी खाने से चार मासूमों की मौत से कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि एक साथ 4 बच्चों की मौत से इलाके में दशहत क माहौल है. मृतकों में दो लड़के और दो लड़कियां शामिल हैं जिनकी उम्र 2 से 6 साल के बीच बताई जा रही है.

बता दें कि ये पूरी घटना कसया थाने के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोले की है. मारे गए बच्चों के परिजनों का आरोप है कि उनके दरवाजे पर किसी ने टॉफियां फेंकी थी, जिसे बच्चों ने खा लिया। जिसके बाद एक-एक कर चार बच्चों ने दम तोड़ दिया. बड़ी बात ये है कि मृतकों में तीन बच्चे एक ही परिवार के हैं.

सीएम ने लिया संज्ञान
मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना का संज्ञान लिया है और मृतक बच्चों के परिजनों के प्रति दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता और घटना के जांच के निर्देश दिए हैं.



उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने ग्रामीणों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि  कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं. इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले. इसके बाद मुखिया ने तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टॉफी पड़ोस के बच्चे को दे दी. बच्चों ने जैसे ही टॉफी खाई और खेलने के लिए जा रहे थे कि एक-एक कर सभी बेहोश होकर गिर पड़े.

इसके बाद ग्रामीणों की मदद से बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया. मृत बच्चों में तीन सगे भाई-बहनों मंजना (5 वर्ष), स्वीटी (3 वर्ष) और समर (2 वर्ष)  शामिल हैं. इसके अलावा पड़ोस में रहने वाले बलेसर के एकलौते बेटे अरुण (5 वर्ष) की भी मौत हो गई.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें