सपा विधायक दल की बैठक में अखिलेश यादव को चुना गया नेता प्रतिपक्ष, विधानसभा में निभाएंगे विपक्ष की भूमिका
विधानसभा में अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष के तौर पर विपक्ष की भूमिका निभाएंगे.


लखनऊ : शनिवार को पार्टी समाजवादी पार्टी कार्यालय पर आयोजित सपा विधायक दल की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. इसके बाद अब विधानसभा में अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष के तौर पर विपक्ष की भूमिका निभाएंगे और सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे.


बता दें कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाने का प्रस्ताव लालजी वर्मा ने किया और इसका समर्थन राजेन्द्र चौधरी ने किया. इसके बाद वरिष्ठ विधायक आलम बदी आजमी समेत सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने प्रस्ताव का समर्थन किया.

सपा नेता नरेश उत्तम ने जानकारी देते हुए बताया कि सपा विधायक दल की बैठक में अखिलेश यादव को नेता प्रतिपक्ष चुन लिया गया है. मजबूत विपक्ष के लिए विधानसभा में अखिलेश यादव विपक्ष की अहम भूमिका निभाएंगे.

गौरतलब है कि हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से विधायक चुनकर आए हैं. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को हराया है. अखिलेश यादव यूपी की आजमगढ़ लोकसभा सीट से सांसद भी थे. वो हाल ही में सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं. उन्होंने विधानसभा में रहकर उत्तर प्रदेश में सपा संगठन को मजबूत करने का काम करने का फैसला किया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें