सीएम योगी ने दिया आदेश, बेटियों की सुरक्षा, अस्पतालों की व्यवस्था करें दुरुस्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


लखनऊ :  बेटियों की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार सख्त कदम उठाने की तैयारी कर रही है। एक बार फिर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को शासन के उच्चाधिकारियों की बैठक में ऐसे ही कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि अस्पतालों की व्यवस्था चाक चौबंद की जाए। जिन अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में मैन पॉवर की कमी है, भर्ती कर पूरा किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग की तरफ से महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाया जाए। बेटियों की सुरक्षा को लेकर सभी स्कूल, कॉलेजों पर एंटी रोमियो स्क्वॉड को सक्रिय किया जाए। इसके साथ ही शाम को पुलिस की एक टीम बाजारों और भीड़ वाले इलाकों में जाकर पैदल मार्च भी करे। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी आमजन को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।

उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल से प्रदेशभर में मिशन शक्ति के कार्यक्रमों की शुरुआत होगी। इसको लेकर विभाग की तरफ से सभी तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिला कांस्टेबल को बीट स्तर पर तैनात किया जाए। सभी विभागों के कर्मचारी समन्वय स्थापित कर महिला बीट अधिकारी के साथ गांव की महिलाओं के साथ संवाद स्थापित करें।

अस्तालों में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त होंगी। जर्जर एम्बुलेंस बदले जाएंगे। उनके स्थान पर विभाग को नये वाहन खरीदने की छूट दी गयी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालो में इलेक्ट्रिक सेफ्टी, फायर सेफ्टी और स्वच्छता अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करें। अस्पतालों में इमरजेंसी वार्ड में मरीजों को सभी सुविधा मुहैया हों, इसे भी अधिकारी सुनिश्चित करें। जिन अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज में मैनपावर की कमी है, वहां जल्द से जल्द सभी रिक्त पदों को भरा जाए।


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें