मुस्लिम युवक को बीजेपी का झंडा लगाना पड़ा महंगा, पड़ोसियों ने आंख फोड़कर गर्दन काट देने की दी धमकी
बीजेपी समर्थक शकील अहमद


कानपुर : उत्तर प्रदेश में भाजपा का समर्थन करने वाले मुस्लिमों के खिलाफ नफरत के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ताजा मामला कानपुर जनपद से है जहां एक मुस्लिम युवक द्वारा अपने घर पर बीजेपी का झंडा लगाने पर आसपास के मुसलमानों ने उसे धमकी दी है. साथ ही कई बार उसके साथ मारपीट भी की गई है.

बता दें कि, पीड़ित मुस्लिम युवक का आरोप है कि भाजपा का झंडा लगाने पर पड़ोस में रहने वाले कुछ लोग आंख फोड़कर गर्दन काटने की धमकी दी. मुस्लिम युवक को लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है. गौरतलब है कि कुशीनगर में भी एक मुस्लिम BJP समर्थक बाबर अली की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद क्षेत्र में तनाव बढ़ गया था.

जानकारी के मुताबिक पीड़ित ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पूरा मामला कानपुर जिले के किदवई नगर की जूही लाल कॉलोनी का है जहां रहने वाले शकील अहमद से जुड़ा हुआ है. शकील पहले दिल्ली में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते थे, लेकिन बाद में कानपुर आ गए.लगातार बीजेपी का समर्थन करते चले आ रहे हैं जो कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है.

पीड़ित शकील कानपुर में ज्वैलरी का बिजनेस करते हैं और वह साल 2013 से बीजेपी समर्थक हैं और प्रधानमंत्री मोदी को काफी पसंद करते हैं. शकील का कहना है कि बीजेपी विधायक ने चुनाव के दौरान उनके गले में माला डाल दी थी, जिससे पड़ोसी बेहद नाराज हो गए.

पीड़ित शकील ने अपनी शिकायत में कहा कि मेरे घर पर चुनाव से पहले बीजेपी का झंडा लगा हुआ था, जिसे पड़ोसियों ने उतारकर फेंक दिया. नाराज पड़ोसियों ने मेरे घर पर लगा हुआ बीजेपी का झंडा उतारकर फेंक दिया, लेकिन मैंने फिर झंडा लगा दिया, इससे बौखलाए पड़ोसी शाहनवाज ने मुझे धमकी दी कि मोहल्ले के मुस्लिमों के साथ मिलकर चलो नहीं तो तुम्हारी आंखे फोड़कर गर्दन काट दूंगा. इसके बाद इन लोगों ने मुझे कई बार मारा-पीटा.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें