उत्तराखंड : पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय नेता रहे मौजूद
पुष्कर सिंह धामी


देहरादून : उत्तराखंड एक बार फिर भाजपा की सरकार बन गई है और पुष्कर सिंह धामी राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) गुरमीत सिंह ने बुधवार को पुष्कर सिंह धामी को पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे.

बता दें कि देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा सहित कई अन्य केंद्रीय नेता मौजूद रहे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए.


इन नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  के अलावा सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, चंदन रामदास और सौरव बहुगुणा ने मंत्री पद की शपथ ली.

बीजेपी को मिला दो-तिहाई बहुमत
उत्तराखंड में विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 70 में से 47 सीट पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार राज्य में सत्ता की कुर्सी पर काबिज हो गई है. भाजपा ने अपने गठन के बाद से राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता बरकरार रखने वाली एकमात्र पार्टी बनकर इतिहास रच दिया. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें