यूक्रेन : बच्ची की दर्दनाक तस्वीर आई सामने, बच्चे लावारिश ना हों इसलिए मांएं लिख रही शरीर पर नाम-पता
रूसी सैनिकों ने अब यहां आम नागरिकों को निशाना बनाकर उन्हें मारना शुरू कर दिया है.


कीव : यूक्रेन और रूस के बीच पिछले 40 दिन से युद्ध जारी है. दोनों तरफ से रूस लगातार यूक्रेन के खूबसूरत शहरों पर बम बारी कर रहा है. सड़कों पर लाशों के ढ़ेर लगे हैं. यहां हालात दिन पर दिन बदल रहे हैं. रूस लगातार यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, लेकिन अभी उसे परास्त करने में नाकामयाब रहा है.

बता दें कि रूस कीव शहर में  रूसी सैनिकों की बौखलाहट साफ देखने को मिल रही है. रूसी सैनिकों ने अब यहां आम नागरिकों को निशाना बनाकर उन्हें मारना शुरू कर दिया है. ऐसे में अब बच्चों की माओं ने उनके शरीर पर नाम पता लिखना शुरू कर दिया है. बच्चों की मां ऐसा इसलिए कर रही हैं ताकि युद्ध में अगर वह मारी जाएं, तो उनके बच्चे लावारिश नहीं हों.

दोनों देश के बीच 40 दिनों से जारी जंग से एक बात जरूर साफ हो गई है यूक्रेन भले ही नेस्तनाबूद हो जाए, लेकिन वह रूस के सामने सरेंडर नहीं करेगा. यूक्रेन ने कहा हम भले ही कमजोर होते जा रहे हैं लेकिन रूस अब इस जंग को जीत नहीं सकता है. 

यूक्रेन से अब कई ऐसी तस्वीरें निकलकर सामने आ रही हैं, जो दिल दहला देने वाली हैं। यूक्रेन के वो लोग, जो देश छोड़ने में नाकाम रहे हैं, उन्हें हर पल अपनी आंखों के सामने मौत दिखाई दे रहा है और यूक्रेन के लोगों ने अपने बच्चों को लावारिश होने से बचाने के लिए कई तरह के उपाए करने शुरू कर दिए हैं.

बता दें कि यूक्रेन की एक पत्रकार अनास्तासिया लापटिना ने एक ट्वीट किया है. जिसमे उन्होंने एक एक बच्ची की तस्वीर दुनिया के सामने रखी है, जिसमें दिख रहा है, कि बच्ची के शरीर पर पेन से उसके बारे में लिखा गया है. पत्रकार अनास्तासिया लापटिना ने कहा कि, यूक्रेन की मांओं ने अपने अपने बच्चों के शरीर पर उनके बारे में लिखना शुरू कर दिया है, ताकि अगर रूसी हमले में उनकी मौत हो जाए, तो उनके बच्चे लावारिश नहीं हों और उन्हें या तो उनके घर तक पहुंचा दिया जाए, या फिर उनके बच्चों की पहचान बनी रहे. यूक्रेन की ये तस्वीरें काफी दर्दनाक हैं और युद्ध की विभीषिका के बारे में बताता है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक विदेश की खबरें