उन्नाव : अज्ञात कारणों से लगी आग, पांच घर आए पांच घर
घंटे बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी


उन्नाव : आसीवन थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिद्धनाथ गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग ने देखते देखते पांच घरों को चपेट में ले लिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मिलकर निजी संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। एक घंटे के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी से आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक पांचों घरों की लगभग पचास हजार की नगदी सहित पंद्रह लाख की गृहस्थी जलकर राख हो गयी। प्रधान की सूचना पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल ने रिपोर्ट बना कर तहसील को भेज दी है।

जानकारी के अनुसार आसीवन तरफ सिद्धनाथ गांव निवासी देवी पुत्र रघुबर के घर में अज्ञात कारण के चलते आग लग गई और हवा तेज चल रही थी। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिससे 12 हजार नगदी 3 लाख गृहस्थी, लोचन पुत्र छुदई 20 हजार नगदी 5 लाख गृहस्थी, सुशील पुत्र गुरु दयाल 6 हजार नगदी 3 लाख गृहस्थी, भुलाना पत्नी मूल चंद्र 3 हजार नगदी 15 हजार का सामन, नेक राम पुत्र देवी 6 हजार नगदी 3 लाख रुपये की गृहस्थी जलकर राख हो गयी।

ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी कि अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई है थाना प्रभारी अनुराग सिंह सहित पूरे थाने का फोर्स गांव पहुंच गया और ग्रामीणों के साथ मिलकर निजी संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास किया और एक घंटे के बाद फायर ब्रिगेड की तीन गाङिया पहुंची। तब आग पर काबू पाया गया तब तक पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गयी। प्रधान श्रवन चौरसिया ने लेखपाल विकास चौरसिया को सूचना दी। उन्होंने रिपोर्ट बनाकर तहसील को भेज दी है। सूचना पर बांगरमऊ क्षेत्राधिकारी भी पहुंचे।


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें