अखिलेश के बयान पर मायावती का तीखा हमला, कहा-जो बसपा से गठबंधन के बाद 5 सीटें जीते थे वो क्या हमे प्रधानमंत्री बनाएंगे?
बसपा प्रमुख मायावती


लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव जिस तरह के बचकाना बयान दे रहे हैं उन्हें बंद करना चाहिए. मायावती ने कहा कि बीएसपी से गठबंधन के बावजूद सपा लोकसभा में पांच सीटें ही जीत पाई थी, ऐसे में अखिलेश क्या बीएसपी मुखिया को पीएम बना पाएगा?
 
बता दें कि मायावती ने शुक्रवार को सपा मुखिया के खिलाफ एक बाद एक  तीन ट्वीट किये. पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, “ सपा मुखिया यूपी में मुस्लिम व यादव समाज का पूरा वोट लेकर तथा कई-कई पार्टियों से गठबन्धन करके भी जब अपना सीएम बनने का सपना पूरा नहीं कर सके हैं, तो फिर वो दूसरों का पीएम बनने का सपना कैसे पूरा कर सकते हैं?”

अपने दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा, “इसके साथ ही, जो पिछले हुये लोकसभा आमचुनाव में, बी.एस.पी. से गठबन्धन करके भी, यहाँ खुद 5 सीटें ही जीत सके हैं, तो फिर वो बी.एस.पी. की मुखिया को कैसे पीएम बना पायेंगे? अतः इनको ऐसे बचकाने बयान देना बन्द करना चाहिये.”

तीसरे ट्वीट में मायावती ने कहा, “साथ ही, मैं आगे सीएम व पीएम बनूं या ना बनूं, लेकिन मैं अपने कमजोर व उपेक्षित वर्गों के हितों में देश का राष्ट्रपति कतई भी नहीं बन सकती हूँ. अतः अब यूपी में सपा का सीएम बनने का सपना कभी भी पूरा नहीं हो सकता है.”

गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव एक इफ्तार पार्टी में गए थे जहां उनसे मायावती के राष्ट्रपति न बनने वाले बयान पर सवाल किया गया. तब अखिलेश ने कहा है कि वे भी चाहते थे कि बसपा की मुखिया मायावती प्रधानमंत्री बनें. इसलिए 2019 लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने बसपा से गठबंधन किया था. मैं खुश हूं, मैं भी यही चाहता था.

बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को भी सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोला था. कहा कि, ‘मैं फिर से सीएम बनने, आगे चलकर पीएम बनने का सपना तो देख सकती हूं, लेकिन देश का राष्ट्रपति बनने का सपना कभी नहीं देख सकती. सपा मुखिया यह अफवाह फैलाना बंद करें.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें