27 महीने बाद जेल से बाहर आए आजम खान, शिवपाल समेत दोनों बेटे रिसीव करने पहुंचे
जेल से रिहा हुए आजम खान


सीतापुर : सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान को 27 महीने बाद शुक्रवार को रिहा कर दिया गया है. इस बीच उन्हें रिसीव करने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव पहुंचे. शिवपाल के अलावा आजम खान को रिसीव करने के लिए उनके दोनों बेटे आबिद आजम और अब्दुल्ला आजम भी मौजूद रहे हैं.

गौरतलब है सुप्रीम कोर्ट से 9वें मामले में अंतरिम जमानत मिलने के बाद आज 814 दिन बाद आजम खान को जेल से रिहाई मिली है. देर रात उनकी रिहाई का आदेश जेल पहुंचा और तमाम कागजी कार्रवाई के बाद उन्हें शुक्रवार सुबह जेल से रिहाई मिली. रेगुलर बेल के लिए उन्हें 14 दिन का समय दिया गया है. 14 दिन के भीतर उन्हें निचली अदालत से रेगुलर बेल लेनी होगी. ऐसे में अगर निचली अदालत से उन्हें बेल नहीं मिलती है तो फिर जेल जाना पड़ सकता है.

आजम पर 
दर्ज है 89 मामले 
बता दें कि आजम खान के खिलाफ रामपुर जिले में अलग-अलग थानों में 88 मामले दर्ज थे, जिनमें सभी मामलों में उन्हें जमानत मिल गई थी, लेकिन 2020 के एक अन्य मामले में आजम खान का नाम शामिल किया गया. यह मामला रामपुर पब्लिक स्कूल से जुड़ा हुआ था. इसके बाद उनके खिलाफ दर्ज मामलों की संख्या 89 हो गई. इसके बाद रामपुर पब्लिक स्कूल के मामले में आजम खान ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की. गुरुवार को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें