अभिनेत्री कंगना रनौत ने खरीदी मर्सिडीज-मायबाक S680, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश
बॉलीवुड कंगना रनौत अपनी नई मर्सिडीज-मायबाक S680 के साथ


बॉलीवुड कंगना रनौत ने लग्जरी कार खरीदी है. कंगना की इस कार कीमत करोड़ो रूपये है. अभी हाल ही में अभिनेत्री ने कार की डिलीवरी लेते हुए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें इस शानदार कार के साथ नजर आ रही हैं. दुनियाभर के मशहूर लोग और लीडर्स इस कार का इस्तेमाल करते हैं और इस कार को देखते ही समझ में आ जाता है कि ये क्यों इतनी पसंद की जाती है.

बता दें कि कंगना ने दमदार इंजन वाली  मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास के इंपोर्टेड मॉडल 680 खरीदी है. जिसकी कीमत 3.2 करोड़ रुपये है, वहीं 2.5 करोड़ रुपये इसके एस-क्लास 580 मॉडल की कीमत है जिसका उत्पादन घरेलू तौर पर किया जा रहा है.

S-Class Limousine 5.7 मीटर लंबी कार
Mercedes-Benz India के MD और CEO मार्टिन श्वैंक ने बताया कि कंपनी भारत में इसी साल 10 नई कारें लॉन्च करने वाली है जिनमें से एक ईक्सूएस इलेक्ट्रिक कार होगी. Mercedes-Maybach S-Class को शानदार स्टाइल और डिजाइन में पेश किया गया है जिसका बोनट और ग्रिल सबसे पहले नजरों में आते हैं. कार को 19-इंच के रेट्रो मोनोब्लॉक डिजाइन वाले व्हील्स दिए गए हैं. S-Class Limousine 5.7 मीटर लंबी कार है जिसे 1.3 करोड़ माइक्रो मिरर्स वाले डिजिटल हेडलैंप्स दिए गए हैं.

इशारों पर काम करती है कार
मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास के साथ गेश्चर कंट्रोल दिया गया है जिसकी मदद से चालक इशारों में सनरूफ खोलने, लाइट, सीटबेल्ट या दरवाजे बंद करने जैसे कई काम कर सकता है. कार के केबिन में 30 स्पीकर्स दिए गए हैं जो नॉइस केंसिलेशन का काम भी करते हैं. भारत में इस कार को लेवल-2 ऑटोनोमस ड्राविंग सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च किया गया है और सेफ्टी के लिहाज से यहां 13 एयरबैग्स दिए गए हैं.

मिले बेहद दमदार इंजन विकल्प
मायबाक एस-क्लास लिमोजिन के साथ कंपनी ने दो इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं, इनमें पहला 4.0-लीटर वी8 इंजन है जो 496 बीएचपी ताकत और 700 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को कंपनी ने 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया है जो अलग से कार को 19.7 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क देता है. दूसरे नंबर पर आता है 6.0-लीटर का वी12 इंजन जो 603 बीएचपी ताकत और 900 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दोनों इंजन विकल्पों को कंपनी ने 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक मनोरंजन की खबरें