विधानसभा में बोले अखिलेश, कहा-भाजपा सरकार बताए पांच साल में बिजली का कौन सा कारखाना लगवाया
अखिलेश यादव


लखनऊ :  उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर हमला बोला है। कहाकि बिजली गई थी तो सरकार की थोड़ी गर्मी निकल गई। भाजपा के लोग बतायें कि पांच साल में बिजली का कौन सा कारखाना लगाया है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि पांच साल पहले और आपके पांच साल में उत्तर प्रदेश में कितनी बिजली बढ़ाई है। अगर बिजली को लेकर पीछे मुड़कर देखेंगे तो हमें तो एक-एक बिजली का प्लांट याद है। आप कहां-कहां लगावाये हैं, शायद इस सरकर के लोग नहीं बता पायेंगे।

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा सरकार के लोग अगर बिजली के प्लांट का नाम बता दें और किस समय लगवाये तो मैं अपना भाषण यहीं समाप्त कर दूंगा। कहा कि अगर बिजली ठीक थी तो इन्हें बिजली मंत्री को क्यों हटाना पड़ा? मैं यू कहूं तो इन्होंने मंत्री की गर्मी निकाल दी। मंत्री के हटने से ही उनकी भी गर्मी निकल गई। कहाकि यह खराब शब्द नहीं है, अब यह अच्छा शब्द हो गया है।

आरोप लगाते हुए आगे कहाकि ये नफरत, भ्रष्टाचार बढ़ाने वाली सरकार है। सरकार जनप्रतिनिधि नहीं अफसर चला रहे हैं। यूपी में कोई बड़ा निवेश नहीं आया। युवा रोजगार के लिए भटक रहा है। यहां की कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। प्रदेश में महिला अपराध सबसे ज्यादा बढ़ा है।

कहा कि मेट्रो सपा ने बनवायी और भाजपा ने उद्घाटन किया। सपा सरकार ने इकॉना स्टेडियम बनवाया, जिसका नाम बदलकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर कर दिया गया और इसी स्टेडियम में नई सरकार का गठन हुआ।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें