आईपीएल : क्वालीफायर-2 में पहुंची बैंगलोर, रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हरा
पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 208 रनों का लक्ष्य दिया था.


कोलकाता : कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ आरसीबी खिताब की ओर आगे बढ़ गई है. बैंगलोर का अगला मुकाबला शुक्रवार को  दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स से होगा. वहीं, लखनऊ के लिए आईपीएल का यह सीजन समाप्त हो गया है.

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 208 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके बाद बल्लेबाजी  करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने पावरप्ले में ही अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. मोहम्मद सिराज ने क्विंटन डी कॉक को 6 रन पर आउट किया, जबकि जोश हेजलवुड ने मनन वोहरा को 19 रन पर आउट किया.

इसके बाद क्रीज पर आए दीपक हुड्डा ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 96 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की. इस जोड़ी को वानिंदु हसरंगा ने दीपक हुड्डा को क्लीन बोल्ड कर तोड़ा. हुड्डा ने 26 गेंदों पर 4 छक्कों और एक चौके की मदद से 45 रन बनाए. वहीं 19वें ओवर में हेजलवुड ने केएल राहुल (79 रन) को आउट कर लखनऊ की उम्मीदों को भी तोड़ दिया. 

इसी ओवर में हेजलवुड ने क्रुणाल पांड्या को शून्य पर चलता किया. इस तरह लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 193 रन ही बना सकी. बैंगलोर की ओर से हेजलवुड ने तीन विकेट लिए, जबकि मो. सिराज, हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट झटका।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत ठीक नहीं रही. पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही मोहसिन खान ने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को शून्य पर विकेट के पीछे क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच करा दिया. हालांकि इसके बाद रजत पाटीदार और विराट कोहली ने पावरप्ले का भरपूर फायदा उठाया और दूसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की.  लखनऊ की तरफ से मोहसिन खान, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान और रवि विश्नोई ने एक-एक विकेट लिया.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक खेल की खबरें