Rajya Sabha Election 2022 : डिंपल नहीं जयंत चौधरी जाएंगे राज्यसभा, होंगे SP-RLD के गठबंधन प्रत्याशी
जयंत चौधरी और अखिलेश यादव


लखनऊ : पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल को समर्थन देने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अब राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने जा रहे हैं. गौरतलब है की जयंत चौधरी SP-RLD के गठबंधन के प्रत्याशी होंगे. इस बारे में खुद समाजवादी पार्टी ने ट्विटर के जरिये जानकारी साझा की है. 

पार्टी ने ट्वीट करके दी जानकारी
समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जयंत चौधरी समाजवादी पार्टी एवं राष्ट्रीय लोकदल से राज्य सभा के संयुक्त प्रत्याशी होंगे.' इससे पहले बुधवार को खबरें आ रही थी कि सपा डिंपल यादव को राज्यसभा भेज सकती है. लेकिन पार्टी ने जयंत चौधरी के नाम का ऐलान कर दिया.



सपा के समर्थन में कपिल सिब्बल ने भरा राज्यसभा का पर्चा
इससे पहले कल यानी बुधवार को सीनियर वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा का पर्चा दाखिल किया. मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. 

यूपी में 11 राज्य सभा सीटों पर चुनाव
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर राज्य सभा के चुनाव होने हैं. इसमें से सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) सात जबकि समाजवादी पार्टी (SP) तीन सीटें जीत सकती हैं. वहीं 11वीं सीट के लिए दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें