कानपुर : सिपाही की गाला रेतकर हत्या, कुछ समय पहले हुई थी शादी
मृतक सिपाही देश दीपक कुमार (File Photo)


कानपुर : उत्तर प्रदेश अपराध की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामले में जनपद कानपुर के बिल्हौर कोतवाली में तैनात सिपाही की गला रेतकर हत्या कर दी गई. सिपाही एक किराये के मकान में रहता था और वहीं से उसका शव मिला है. 

जानकारी के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी कमरे के बाहर से ताला लगाकर फरार हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उच्चाधिकारियों को जानकारी देते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई.

मूलरूप से फिरोजाबाद के दयापुर पोस्ट पहाड़न निवासी 30 वर्षीय सिपाही देश दीपक कुमार बिल्हौर कोतवाली में वर्ष 2019 से तैनात थे. वह गैर जनपद में तामीला का कार्य देखते थे. वह थाने से चंद कदम की दूरी पर ब्रह्म नगर के रमेश चन्द्र प्रजापति के मकान पर किराए पर रहता था. 

गुरुवार सुबह फोन नहीं उठाने पर साथी कांस्टेबल उसके कमरे पर पहुंचा, तो उसके कमरे का ताला बाहर से बंद था. इस पर शक होने पर उसने खिड़की से देखा तो देश दीपक का खून से सना हुआ शव बेड पर पड़ा हुआ था. साथी कांस्टेबल ने उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी.

हत्याकांड की जानकारी मिलते ही बिल्हौर थाना प्रभारी, एसपी आउटर और सीओ बिल्हौर भी मौके पर पहुंचे.  कमरे का ताला तोड़कर शव को बाहर निकाला गया और जांच की गई. पुलिस हत्याकांड के पीछे सभी पहलू को जोड़कर देख रही है. सिपाही की कॉल डिटेल समेत अन्य जांच की जा रही है.

41 दिन पहले हुई थी शादी
सिपाही की बीते दिनों 22 अप्रैल को मैनपुरी के भोगांव अन्तर्गत भीम नगर में रहने वाले मोहन पाल सिंह की बेटी दिव्या से शादी हुई थी. कुछ दिन पहले ही शादी की छुट्टी पूरी करके वह ड्यूटी पर लौटा था.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें