महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस


मुंबई :  देशभर में कोरोना वायरस फिर से सक्रिय होता जा रहा है. इसके ज्यादातर मामले केरल और महाराष्ट्र से आ रहे हैं. इस बीच कोरोना वायरस की चपेट में अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी आ गए हैं. हलके लक्षण दिखने पर उन्होंने अपना कोविड टेस्ट कराया और उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बारे मे खुद देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करके जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद होम आइसोलेशन में हूं. उन्होंने ये भी कहा है कि डॉक्टर्स की सलाह के मुताबिक दवाएं ले रहा हूं. उपचार चल रहा है. साथ ही उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों को भी कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी है.

गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस को दूसरी बार कोरोना हुआ है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव के समय भी कोरोना वायरस से संक्रमण की चपेट में आ गए थे. बाद में देवेंद्र फडणवीस होम आइसोलेशन में चले गए थे.

कोरोना के नए मामलों के लिहाज से महाराष्ट्र देश में केरल के बाद दूसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र में एक दिन पहले कोरोना के 1357 नए मामले सामने आए थे. कोरोना से संक्रमित एक मरीज की मौत भी हुई थी. ताजा आंकड़ों के साथ ही प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद बढ़कर 5888 पहुंच गई थी.

महाराष्ट्र में कोरोना का रिकवरी रेट 98.05 फीसदी है. बता दें कि महाराष्ट्र में महामारी की शुरुआत से अब तक कोरोना से संक्रमण के कुल 78 लाख 91 हजार 703 मामले सामने आ चुके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें