Coronavirus in india : देशभर में कोरोना के बढ़े मामले, महारष्ट्र में सबसे ज्यादा केस, सरकार ने बुलाई बैठक
सांकेतिक तस्वीर


नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने फिर से लोगों को टेंशन देना शुरू कर दिया है. महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. रविवार को यहां 1036 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई. इन नए केस के साथ महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के मिलने का वीकली एवरेज 26 फरवरी के बाद उच्च स्तर पर चला गाय है. वहीं, मुंबई में 5 दिनों में 50 फीसदी मरीज बढ़े हैं.

उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक
कोरोना के मामले बढ़ता देख राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बैठक बुलाई है. हालांकि इसमें अभी नई पाबंदियां नहीं लगाई जाएंगी. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पूरे हालात पर निरंतर नजर रखी जाएगी. यदि अस्पतालों में मरीज बढ़े तो फिर से प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

बैठक में मंत्री टोपे ने 1 हफ्ते में मिले संक्रमितों का आंकड़ा बताया. इस हिसाब से पिछले हफ्ते सबसे ज्यादा 67 प्रतिशत मरीज मुंबई में, 7.4 पर्सेंट मरीज पुणे में, 3.3 फीसदी रायगढ़ में और 2 प्रतिशत पालघर में मिले. आंकड़ों की मानें तो महाराष्ट्र में फरवरी के बाद फिर तेजी से संक्रमित मिल रहे हैं. बढ़ते मरीजों को देखते हुए कई लोग मुंबई में चौथी लहर की आशंका जता रहे हैं.

हालांकि एक्सपर्ट अभी इससे इनकार कर रहे हैं. महाराष्ट्र में अभी औसत पॉजिटिविटी रेट 4.25 पर्सेंट है, जो 13 फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है. डॉक्टर महाराष्ट्र में मरीज बढ़ने की वजह ओमिक्रॉन के बीए.4 और बीए.5 सब  स्ट्रेन को बताते हैं. यहां अधिकतर मरीज इसी 2 वैरिएंट के मिल रहे हैं.

आज कम मिले केस 
देशभर की बात की जाए तो मंगलवार को 24 घंटे में 3,714 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. जो सोमवार को मिले मामलों की तुलना में 17 फीसदी कम हैं. 3,714 नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4,31,85,049 तक पहुंच गया है. एक्टिव मरीजों की संख्या 26,976 है. य कुल मामलों का 0.06 पर्सेंट है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 7 लोगों की मौत भी हुई. 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें

लोकसभा चुनाव : टीएमसी का घोषणा पत्र जारी, ममता ने CAA कानून को रद्द और UCC को लागू नहीं करने का किया वादा

लोकसभा चुनाव : टीएमसी का घोषणा पत्र जारी, ममता ने CAA कानून को रद्द और UCC को लागू नहीं करने का किया वादा..

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र ... ...